उत्तर कोरिया ने किया दो खतरनाक मिसाइलों का परिक्षण, अमेरिका की चिंता बढ़ी
उत्तर कोरिया ने किया दो खतरनाक मिसाइलों का परिक्षण, अमेरिका की चिंता बढ़ी
Share:

प्योंगयांग : उत्तर कोरिया ने शनिवार को कहा है कि उसने अपने सुप्रीम लीडर किम जोंग-उन के नेतृत्व में शुक्रवार को लॉन्च की गई दो मिसाइलों के रूप में एक 'नए हथियार' का परीक्षण किया है. स्थानीय मीडिया ने इसकी जानकारी दी है. राज्य द्वारा संचालित कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के मुताबिक, किम ने "शुक्रवार की सुबह फिर से एक नए हथियार के परीक्षण को निर्देशित किया."

केसीएन ने बताया कि, "राष्ट्रीय रक्षा वैज्ञानिकों ने परीक्षण का परिणाम सकारात्मक बताया है और इससे इस हथियार प्रणाली में आत्मविश्वास बढ़ाने में सहायता मिली है." केसीएनए ने किम के बयान का हवाला देते हुए कहा कि, "यह हमारी पार्टी की रक्षा निर्माण का लक्ष्य है कि हम अदम्य सैन्य क्षमता प्राप्त करें ताकि कोई भी हमें भड़काने का साहस ना करे."

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, केसीएनए ने हथियार के नाम समेत कोई भी अन्य जानकारी मुहैया नहीं कराई है. इस रिपोर्ट के जारी होने से एक दिन पहले दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा था कि उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वी तट से दो कम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें (प्रोजेक्टाईल) लांच की हैं.  सैन्य विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया द्वारा दागी गई मिसाइलें अमेरिका की 'आर्मी टैक्टिकल मिसाइल सिस्टम' (एटीएसीएमएस) की तरह हैं, जो कि सतह से सतह पर मार करने वाला मिसाइल सिस्टम है.

 कश्मीर मुद्दे पर ब्रिटेन ने भी किया समर्थन, कहा- धारा 370 हटाना भारत का आंतरिक मामला

भूटान में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, थिम्फू में दिया गया गॉर्ड ऑफ ऑनर

पति संग मिनी माउस के कान लगाकर डिज्नीलैंड में घूमती नजर आईं प्रियंका चोपड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -