कश्मीर मुद्दे पर ब्रिटेन ने भी किया समर्थन, कहा- धारा 370 हटाना भारत का आंतरिक मामला
कश्मीर मुद्दे पर ब्रिटेन ने भी किया समर्थन, कहा- धारा 370 हटाना भारत का आंतरिक मामला
Share:

लंदन: जम्‍मू-कश्‍मीर से मोदी सरकार द्वारा संविधान की धारा 370 हटाए जाने के फैसले का ब्रिटेन के सांसद बॉब ब्‍लैकमैन ने भी समर्थन किया है. सांसद ब्‍लैकमैन ने ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को इस सम्बन्ध में एक पत्र भी लिखा है. इसमें उन्‍होंने भारत का समर्थन करते हुए कहा है कि भारत सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाने में संवैधानिक प्रक्रिया का पालन किया है. उन्‍होंने उसमें यह भी लिखा है कि जम्‍मू-कश्‍मीर भारत का हिस्‍सा और ये भारत का आतंरिक मामला भी है.

ब्रिटेन के सांसद बॉब ब्‍लैकमैन ने पीएम बोरिस जॉनसन को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि उन्‍होंने लेबर पार्टी के कई सांसदों को लोगों के बीच जम्‍मू कश्‍मीर से हटाई गई धारा  370 के फैसले के संबंध में भड़काऊ पत्र बांटते हुए देखा है. उन्होंने लिखा कि 'ऐसे में मैं कहना चाहूंगा कि किसी भी किस्म का संवैधानिक फेरबदल भारत का आतंरिक मसला है. मैं यह भी कहना चाहूंगा कि हमारा एक समझौता है कि हम किसी भी तीसरे देश के भीतरी मामलों में किसी भी तरह का दखल नहीं देंगे. विशेष कर तब जब ये मामला भारत जैसे हमारा पुराना दोस्‍त का हो. 

वहीं कश्मीर मुद्दे पर दुनिया भर में अलग-थलग पड़े पाकिस्‍तान को अमेरिका की तरफ से भी करारा झटका मिला है. पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक से पहले अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को फोन किया था. उनका उद्देश्य ट्रंप से समर्थन मांगने का था. लेकिन डोनाल्‍ड ट्रंप की तरफ से पाक पीएम इमरान खान को दो टूक जवाब मिला. डोनाल्‍ड ट्रंप ने उनसे कहा कि भारत और पाकिस्‍तान अपने मुद्दे द्विपक्षीय बातचीत द्वारा हल करें.

भूटान में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, थिम्फू में दिया गया गॉर्ड ऑफ ऑनर

पति संग मिनी माउस के कान लगाकर डिज्नीलैंड में घूमती नजर आईं प्रियंका चोपड़ा

कश्मीर मुद्दे पर हर जगह से पिट रहा पाक, अब ट्रम्प ने भी दिया दो टूक जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -