भूटान में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, थिम्फू में दिया गया गॉर्ड ऑफ ऑनर
भूटान में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, थिम्फू में दिया गया गॉर्ड ऑफ ऑनर
Share:

थिम्फू: पीएम नरेंद्र मोदी भूटान की राजधानी थिम्फू पहुंच चुके हैं. भूटान के एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया. भूटान की राजधानी थिम्फू में पीएम मोदी को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया. बता दें कि पीएम मोदी दूसरी बार भूटान की यात्रा पर पहुंचे हैं. पीएम मोदी हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने और रुपे कार्ड लॉन्च करने सहित कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध को और मजबूत करने पर जोर दिया जाएगा. पीएम मोदी का यह भूटान दौरा वहां के पीएम लोतेय त्शेरिंग के आमंत्रण पर हो रहा है. भूटान रवाना होने से पहले मोदी ने कहा कि द्विपक्षीय संबंधों के लिए भूटान बेहद महत्वपूर्ण देश है. पीएम मोदी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, "थोड़ी देर पहले भूटान पहुंचा हूं. महत्वपूर्ण यात्रा की शुरुआत हुई. एयरपोर्ट पर जिस तरह से मेरा स्वागत किया गया, उसके लिए मैं भूटान के पीएम का बहुत ही आभारी हूं."

यात्रा पर रवाना होने से पहले, पीएम मोदी ने कहा था कि, 'भारत और भूटान के बीच शानदार द्विपक्षीय संबंध हैं और हमारी विस्तृत विकास साझीदारी, दोनों देशों के लिए फायदेमंद पनबिजली सहयोग और मजबूत व्यापार एवं आर्थिक संबंध इसका उदाहरण हैं. हमारी साझी आध्यात्मिक विरासत और लोगों के बीच मजबूत आपसी रिश्ते इसे और मजबूत बनाते हैं.'

पति संग मिनी माउस के कान लगाकर डिज्नीलैंड में घूमती नजर आईं प्रियंका चोपड़ा

कश्मीर मुद्दे पर हर जगह से पिट रहा पाक, अब ट्रम्प ने भी दिया दो टूक जवाब

जल्द ही जलमग्न हो सकती इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता, ये है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -