नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर दी अमेरिका को परमाणु हमले की धमकी
नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर दी अमेरिका को परमाणु हमले की धमकी
Share:

प्योंगयांग: उतरी कोरिया ने एक बार फिर से अमेरिका पर हमले की धमकी दी है। इस बार ये धमकी उतरी कोरिया के विदेश मंत्री ने दी है, उन्होने कहा है कि उनकी सेना को देश पर भविष्य में होने वाले हमले की आशंका के लिए तैयारी करने को कहा गया है।

इससे पहले एक वीडियो के जरिए नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को हमले की चेतावनी दी थी और कहा था कि उनके ऐसे परमाणु हथियार है, जो मैनहैट्टन तक पहुंच सकते है। विदेश मंत्री ली सू योंग ने धमकी दी है कि उनकी सेना यूएस पर हमले की तैयारी कर रहा है।

उन्होंने कहा कि फिलहाल कोरियन पेनिनसूला इस दुविधा में है कि शांति चाहे या फिर थर्मोन्यूक्लियर वॉर। दरअसल नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच तब से ठनी हुई है, जब से अमेरिका और दक्षिणी कोरिया ने संयुक्त सैन्य अभ्यास किया, साथ ही संयुक्त राष्ट्र द्वारा लगाए गए कड़े प्रतिबंधों से भी नॉर्थ कोरिया नाराज है।

बीते महीने से उसने प्रतिबंधों के बावजूद कई लांग, शॉ्रट व मिड रेंज की मिसाइलों का परीक्षण किया है, इस धमकी को नजर अंदाज करते हुए अमेरिका ने चीन से दोस्ती कर ली है। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि नॉर्थ कोरिया से निपटने के लिए चीन-अमेरिका मिलकर काम करेंगे, 4 मार्च को भी कोरिया ने मल्टीपल लांच रॉकेट सिस्टम का परीक्षण किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -