लखनऊ में 20-22 वर्षों से चल रहा पाकिस्तानी झंडे वाला तांगा ? वायरल हुआ वीडियो
लखनऊ में 20-22 वर्षों से चल रहा पाकिस्तानी झंडे वाला तांगा ? वायरल हुआ वीडियो
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आतंकियों की धमकियों के चलते पूरे शहर में हाई अलर्ट है। ऐसे में बुधवार (अगस्त 25, 2021) को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में एक तांगा वाला रायबरेली रोड तेलीबाग में स्थित लोहे की दुकान के बाहर अपना तांगा लेकर खड़ा नज़र आ रहा है, जिसमें कथित तौर पर पाकिस्तान के झंडे बने हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो 3-4 दिन पुराना है। 

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि तांगा चालक अपना नाम नूर आलम बताता है और खुद को राजीव नगर घुसियाना का रहने वाला कहता है। उसके अनुसार, उसके तांगे पर ‘पाकिस्तान के झंडे’ 20-22 वर्षों से बने हुए हैं। किन्तु उसने कभी इन पर ध्यान नहीं दिया। आलम के मुताबिक, उसे लगा कि उसके तांगे पर पेंट लगा हुआ है। वीडियो में देखा जा सकता है कि हिंदुस्तान की सड़कों पर ‘पाकिस्तान झंडे’ वाला तांगा देख एक युवक भड़क जाता है और तांगे वाले से हिंदुस्तान जिंदाबाद कहने के लिए कहता है। इस पर नूर आलम ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’, ‘जय हिंद’ और ‘भारत माता की जय’ कहता है। बाद में युवक उसे ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ कहने के लिए कहता है। किन्तु नूर ऐसा कहने से इंकार कर देता है। इस बीच तांगा चालक का दूसरा साथी रशीद आता है और युवक से बहस करता है।

 

दोनों पाकिस्तान मुर्दाबाद कहने से इंकार कर देते हैं। वह कहते हैं कि अगर कहेंगे तो हिंदुस्तान-पाकिस्तान जिंदाबाद कहेंगे। वायरल वीडियो के संबंध में अधिकारियों के आदेश पर इंस्पेक्टर PGI आनंद शुक्ला ने तांगा चालक को थाने बुलवाया। जब तांगा चालक से पूछताछ की गई तो वह माफी माँगने लगा। माफी माँगने और दोबारा ऐसी गलती न करने की नसीहत देकर उसके तांगे पर बने झंडों को पेंट करके उसे छोड़ पुलिस थाने से निकलने के बाद नूर आलम ने रास्ते में तिरंगा झंडा खरीदा और उसे सलाम कर अपने तांगे में लगा लिया, इसके बाद वह हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए घर चला गया। बताया जा रहा है कि उसके तांगे पर लगा निशान पाकिस्तान का झंडा नहीं, बल्कि कर्बला का निशान है। 

काबुल से भारतीय और नेपाली लोगों को लेकर जल्द दिल्ली पहुंचेगी आईएएफ

Fact Check: इंटरनेशनल कोर्ट के चीफ जस्टिस बने भारत के जज 'दलवीर भंडारी' ?

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने कहा- "पुरस्कारों के लिए गुंटूर जिला पुलिस की सिफारिश करेंगे..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -