नोएडा के Twin Tower को उड़ाने की तैयारी, 10 अप्रैल को होगा टेस्ट ब्लास्ट, लोगों को दी गई घरों में रहने की सलाह
नोएडा के Twin Tower को उड़ाने की तैयारी, 10 अप्रैल को होगा टेस्ट ब्लास्ट, लोगों को दी गई घरों में रहने की सलाह
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 93ए में स्थित सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट सोसाइटी में बने ट्विन टॉवर को जमींदोज़ करने की प्रक्रिया आरंभ हो गई है. इसके लिए टेस्ट ब्लास्ट रविवार (10 अप्रैल) को किया जाएगा. यह टेस्ट ब्लास्ट दोपहर सवा दो से लेकर ढाई बजे के बीच किया जाएगा जिसकी तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं. ट्विन टॉवर को ध्वस्त करने वाली एजेंसी ‘एडिफिस’ ने बाकायदा इसके लिए एक एडवाइजरी जारी की है. जिसमें बताया गया है कि टेस्ट ब्लास्ट के दौरान स्थानीय लोगों को किन-किन बातों का ख्याल रखना है.

उल्लेखनीय है कि 32 मंजिला ट्विन टॉवर को ध्वस्त करने का काम मुंबई की एडिफिस एजेंसी को सौंपा गया है. कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका की कंपनी डेमोलिशन एजेंसी को इस कार्य के लिए अपना सहयोगी बनाया है. तो वहीं, नोएडा अथॉरिटी ने फरवरी महीने में सर्वोच्च न्यायालय में जानकारी दी थी कि 22 मई तक सुपरटेक के ट्विन टॉवर ढहा दिए जाएंगे. 

मिली जानकारी के अनुसार, बिल्डिंग के बेसमेंट और 14वीं मंजिल में विस्फोटक प्लांट होगा. इस प्रक्रिया के तहत 5 पिलर में टेस्ट ब्लास्ट किया जाएगा. यह टेस्ट ब्लास्ट एपेक्स टॉवर में किया जाएगा, जिसमें 5 किलो विस्फोटक का उपयोग किया जाएगा. बिल्डिंग ध्वस्त करने में यूज होने वाला विस्फोटक पलवल से नोएडा पहुंचेगा. इस टेस्ट ब्लास्ट की मदद से यह जानने का प्रयास किया जाएगा कि फाइनल ब्लास्ट में कितने विस्फोट का इस्तेमाल किया जाएगा.  

Omicron पर बेहद असरदार है Covaxin की बूस्टर डोज, नई स्टडी में खुलासा

रामनाथ कोविंद ने गुजरात में राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन का उद्घाटन किया

मंदिर के बाहर माँ का हाथ पकड़े खड़े 10 वर्षीय मासूम की मौत, राजस्थान में मेंहदीपुर बालाजी का मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -