नॉएडा पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के गिरोह का किया भंडाफोड़, विदेशी पुलिस भी कर रही थी तलाश
नॉएडा पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के गिरोह का किया भंडाफोड़, विदेशी पुलिस भी कर रही थी तलाश
Share:

नोएडा: नोएडा पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है, जिसकी चर्चा देश में ही नहीं बल्कि विदेशों तक हो रही है. यह गैंग कंप्यूटर और लैपटॉप में पॉप-अप के जरिए वायरस डालने की धमकी देकर करोड़ रुपये की मांग करता था. इस गैंग ने FBI सहित कई विदेश पुलिस को भी भारत आने के लिए विवश कर दिया है. जिसके बाद नोएडा पुलिस ने इस गैंग का पर्दाफाश करते हुए 23 लोगों को हिरासत में लिया है.

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, मुफ्त में मिलेगी यह सेवा

नोएडा एसएसपी डॉ. अजयपाल ने इस गैंग का खुलास करते हुए कहा कि माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के अधिकारी ने नोएडा पुलिस से शिकायत की थी कि भारत, कनाडा, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले नागरिकों तथा वहां की कंपनियों में पॉप-अप के जरिए वायरस भेजा जा रहा है. उस पर एक नंबर डाला गया है, जब कोई भी उपभोक्ता उस नंबर पर बात करता है, तो वे लोग अपने आपको माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के साझेदार व अधिकारी बताकर, उनके कंप्यूटर और लैपटॉप से वायरस ठीक करने के एवज में उन्हें ठग रहे हैं. जिसकी वजह से उनकी कंपनी का नाम बदनाम हो रहा है.

अब बैंकों की ये सेवाएं नहीं रहेंगी फ्री, लगेगा एटीएम से हर बार कैश निकालने पर टैक्स

एसएसपी ने बताया कि एफबीआई की टीम माइक्रोसॉफ्ट के अधिकारियों के साथ नोएडा आई थी.  माइक्रोसॉफ्ट के अधिकारियों की शिकायत के आधार पर नोएडा पुलिस व साइबर सेल ने एक टीम गठित कर थाना सेक्टर 58, थाना सेक्टर 20, थाना फेस 3 और थाना ईकोटेक 3 क्षेत्र में एक साथ आठ स्थानों पर रेड मारी. उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान कुल 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इनके पास से भारी मात्रा में लैपटॉप, कंप्यूटर, हार्ड डिक्स, विदेशी लोगों के डेबिट, क्रेडिट कार्ड की डिटेल बरामद किए गए हैं.

खबरें और भी:-

 

खुशखबरी : इस राज्य में जल्द ही 20 हजार रुपये तक सस्ता होगा कार खरीदना

बीएसएनएल ने आधार से मिलाया हाथ, 90 करोड़ का सौदा, यह मिलेंगे फायदे

शेयर बाजार : लगातार पांचवे दिन जारी है बाजार में रौनक, आज आया इतना उछाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -