नोएडा: पार्क में प्रतिबन्ध लगा, तो कंपनी के हिन्दू मालिकों ने किया नमाज़ पढ़ने का सारा इंतज़ाम
नोएडा: पार्क में प्रतिबन्ध लगा, तो कंपनी के हिन्दू मालिकों ने किया नमाज़ पढ़ने का सारा इंतज़ाम
Share:

लखनऊ: नोएडा पुलिस ने सार्वजनीक पार्कों में शुक्रवार की नमाज़ पढ़ने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है, जिसके बाद देशभर में नई विवाद शुरू हो गया है. नोएडा के सेक्टर 58 के पार्क में वहां आस-पास स्थित कम्पनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को कई वर्षों से नमाज़ पढा करते थे, जिसपर नोएडा पुलिस प्रशासन ने प्रतिबन्ध लगाते हुए नमाज़ ना पढ़ने के निर्देश दिए था.

दो दिन तक दिल्ली के रामलीला मैदान में चलेगा पीएमओ. ये है इसकी वजह

इसके बाद नोएडा के सेक्टर 58 में तीन कंपनियों के हिन्दू मालिकों ने अपने मुस्लिम कर्मचारियों को शुक्रवार की नमाज़ पढ़ने के लिए अपनी कंपनियों की छतों पर जगह दे दी है और नमाज़ पढ़ने के लिये सारे इंतज़ाम भी कर दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेक्टर 58 में एक होजरी कंपनी के मालिक ने नाम न छापने की शर्त पर जानकारी दी है कि वे पिछले 12 वर्षों से जुमे की नमाज अदा करने के लिए अपने  मुस्लिम कर्मचारियों के लिए कंपनी की छत पर जगह दे रहा है. उन्होंने बताया कि उन्होंने एक इमाम की भी व्यवस्था की है जो अपनी कंपनी में 35-40 मुस्लिम कर्मचारियों को कुरान पढ़ाता है.

बाजार में बढ़ी मांग से सोने की कीमतों में फिर उछाल

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में पुलिस ने नोटिस जारी करते हुए सेक्टर 58 पुलिस ने औद्योगिक क्षेत्र में आने वाले नोएडा अथॉरिटी पार्क में नमाज पढ़ने पर पाबन्दी लगा दी है, जिसके बाद से इस बात पर विवाद छिड़ा हुआ है. कई राजनेताओं ने इस मामले पर बयान देते हुए कहा है कि अगर नमाज़ पर प्रतिबन्ध लगाया गया है तो हर धार्मिक आयोजन पर प्रतिबन्ध होना चाहिए. जिसके बाद नोएडा पुलिस ने स्पष्ट किया था कि सार्वजनिक पार्कों में हर धार्मिक आयोजन पर प्रतिबन्ध है.

खबरें और भी:-

यात्री बढ़े फिर भी घाटे में पहुंची भारतीय विमानन सेवाएँ

डिजिटल पैमेंट कारण एटीएम संख्या में आई कमी : ऱिजर्व बैंक

NIT भर्ती : वेतन 60 हजार रु, इन उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -