नॉएडा फैक्ट्री में लगी आग, गार्ड की जलने से हुई मौत
नॉएडा फैक्ट्री में लगी आग, गार्ड की जलने से हुई मौत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली से लगे हुए नोएडा सेक्टर-63 स्थित एक फैक्टरी में पिछली रात करीब 2 बजे भयानक आग लग गई, जिसमें वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड की जलकर मृत्यु हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को काबू किया लेकिन सुरक्षा गार्ड को नहीं बचा पाए. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नोएडा थाना फेस-3 इलाके के सेक्टर-63 में स्थित बॉल पेन बनाने वाली एक फैक्टरी में रविवार रात 2 बजे आग लगने से कोहराम मच गया. आग  लगने की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की 13 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और तकरीबन 3 घंटे की मशक्कत के उपरांत आग पर काबू पा लिया. इस हादसे में वहां तैनात सुरक्षा गार्ड की जलकर मृत्यु हो गई.

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने कहा है कि थाना फेस- 3 इलाके के H-90, सेक्टर 63 में HM ट्विस्ट कंटेनर प्राइवेट लिमिटेड के नाम से बॉल पेन बनाने की फैक्टरी है. जिसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि फैक्टरी में रविवार देर रात 2 बजे आग लग गई. आग इमारत के 3 तल पर फैलने लगी. उन्होंने बताया कि इस हादसे में गार्ड संदीप कुमार (23 वर्ष) पुत्र राकेश कुमार निवासी ग्राम सफीपुर थाना जगतापुर जनपद बहराइच आग की चपेट में आ जाने के कारण उसकी मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा आग लगने कि वजह का पता लगाया जा रहा है.

सिंह ने जानकारी दी है कि फॉरेंसिक विभाग की टीम मौके पर पहुंची है. आग की जानकारी पाकर जिला प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारी भी मौके आ गए. दमकल केंद्र व पुलिस के अधिकारी इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि आग बुझाने के उपकरण हादसे के वक़्त काम कर रहे थे या नहीं.

उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग में फटा बादल, हुआ भारी नुकसान

राजस्थान सियासी संग्राम: सचिन पायलट ने माँगा मिलने का समय, राहुल ने नहीं दिया जवाब

मुंबई पुलिस की बड़ी कामयाबी, 1000 करोड़ के ड्रग्स के साथ दो तस्करों को दबोचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -