उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग में फटा बादल, हुआ भारी नुकसान
उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग में फटा बादल, हुआ भारी नुकसान
Share:

देहरादून: अभी देश में बारिश का मौसम चल रहा है, और इस दौरान देश के राज्यों में कई प्रकार के नुकसान हुए है. वही इस बीच  उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बरसाती नाले में आज बादल फटने से बड़ा संकट उत्पन्न हो गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज रुद्रप्रयाग के जखोली विकासखंड के सिरवाड़ी में बरसाती नाले में बादल फट गया.

वही बादलों के इस प्रकोप में गोरपा-सिरपा मोटर रास्ते पर आरसीसी पुलिस, पैदल मार्ग, सिंचाई नहर, पेयजल लाइन को हानि हो गईं हैं. सहजा मंदिर परिसर को भी बेहद हानि हुई है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रनधार भी संकट की जद में आ गया है. एसडीएम मौके के लिए रवाना हो गए हैं. पूर्व जिला पंचायत मेंबर महावीर पंवार ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव के ऊपर बरसाती नाले में बादल फटा है. जिससे कई परिसंपत्तियों को हानि पहुंची है. सभी ग्रामीण सुरक्षित हैं. वर्ष 1986 में भी गांव में बादल फटा था. 

वही दूसरी ओर राज्य में कोरोना संक्रमण का मिजाज बदल रहा है. पहले कोरोना के लक्षणों वाले मरीज सामने आ रहे थे. बीच में बिना लक्षणों वाले मरीज बड़ी संख्या में सामने आए. अब फिर से कोरोना लक्षणों वाले मरीज सामने आ रहे हैं. पिछले करीब दो सप्ताह से जिले में ऐसे मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. इस संबंध में देहरादून के श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के सांस एवं छाती रोग विभाग के विभागाध्यक्ष एवं वरिष्ठ पल्मनोलॉजिस्ट डॉ. जगदीश रावत का कहना है कि अभी इसको लेकर कोई साइंटिफिक प्रूफ सामने नहीं आया है.

आतंकवादियों ने की अपहृत शाकिर मंजूर की हत्या, कही ये बातें

शिमला प्रशासन ने प्रियंका वाड्रा को दी घर आने की अनुमति, इस शर्त पर होगा प्रवेश

कोरोना महामारी के बावजूद दलाईलामा ट्रस्ट को विदेशों से मिला करोड़ो का डोनेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -