ईरान के बाद भारत में शुरू हुआ 'हिजाब' का विरोध, महिला डॉक्टर ने काटे अपने बाल
ईरान के बाद भारत में शुरू हुआ 'हिजाब' का विरोध, महिला डॉक्टर ने काटे अपने बाल
Share:

नोएडा: नैतिक पुलिस (Moral Police) की पिटाई से 22 वर्षीय महसा अमिनी (Mahsa Amini) की मौत होने के बाद ईरान में शुरू हुए हिजाब विरोधी आंदोलन का असर अब हिंदुस्तान में भी दिखने लगा है। भारत में भी महिलाएं हिजाब के प्रति विरोध दर्शाते हुए अपने बाल काट रही हैं। यूपी के नोएडा के पॉश सेक्टर में रहने वाली डॉक्टर अनुपमा भारद्वाज ने खुद अपने हाथों से अपने बालों को काट लिया और हिजाब के खिलाफ अपना गुस्सा प्रकट किया है। डॉ अनुपमा भारद्वाज ने कहा है कि भारत में भी महिलाओं के समक्ष कई समस्याएं हैं। हम 21वीं सदी में जी रहे हैं और इस प्रकार की वारदातें सामने आना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। हर किसी को इसके विरोध में आवाज उठानी चाहिए।

रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर माह में ईरान की नैतिक पुलिस ने हिजाब में से बाल दिख जाने के कारण महसा अमीनी की बेरहमी से पिटाई कर दी थी। जिससे वह कोमा में चली गई थी और इसके तीन दिन बाद उन्होंने दम तोड़ दिया था। अमीनी की दर्दनाक मौत के बाद देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो चुके हैं। इसी कड़ी में डॉक्टर अनुपमा भारद्वाज ने भी विरोध जाहिर करते हुए अपने बाल काट दिए। बता दें कि डॉ। अनुपमा भारद्वाज मानव शास्त्र से PHD हैं। 

उन्होंने कहा कि यह महिलाओं के मामलों में गंभीरता के साथ चर्चा करने का वक़्त है। भारत में भी महिलाओं के सामने कई समस्याओं पर खुलकर बात करने का समय है। डॉ। भारद्वाज ने कहा है कि यह किसी धर्म विशेष की नहीं बल्कि तमाम महिलाओं की बात है।

'एयरफोर्स में जल्द होगी महिला अग्निवीरों की भर्ती..', वायुसेना दिवस पर बोले एयर मार्शल वीआर चौधरी

सरकार किसी की भी हो 'पासवान' केंद्र में मंत्री रहेंगे.., बेहद दिलचस्प था 'रामविलास' का किरदार

जेपी आंदोलन ने हिला दी थी इंदिरा गांधी की सत्ता, जयप्रकाश नारायण की पुण्यतिथि पर जानें अहम बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -