नोबेल  विजेता ने 'कोरोना' के खात्मे पर कही बड़ी बात, पहले ही कर दी रही महामारी की भविष्यवाणी
नोबेल विजेता ने 'कोरोना' के खात्मे पर कही बड़ी बात, पहले ही कर दी रही महामारी की भविष्यवाणी
Share:

वाशिंगटन: पूरी दुनिया में फैले कोरोना की महामारी से खौफ का महौल है। इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए दुनिया की लगभग एक तिहाई आबादी अपने घरों में कैद हो गई है। इस बीच कोरोना वायरस को लेकर नोबेल पुरस्कार विजेता माइकल लेविट की एक भविष्यवाणी आवाम को कुछ राहत दे सकती है। अभी तक इस बीमारी का कोई भी उपचार नहीं मिल पाया है।

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के बायोफिजिसिस्ट और नोबेल पुरस्कार विजेता माइकल लेविट ने कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग ने विश्व को एक बूस्टर शॉट दिया है जो इस वक़्त महामारी से लड़ने के लिए जरूरी है। इसलिए कोविड-19 का कहर जल्द ही समाप्त हो जाएगा। रसायन विज्ञान में 2013 का नोबेल पुरस्कार हासिल करने वाले लेविट ने इससे पहले चीन में महामारी के बारे में भविष्यवाणी की थी। 

उन्होंने कहा था कि चीन में यह महामारी विनाशकारी कहर बरपाएगी। माइकल ने कई अन्य विशेषज्ञों से पहले ही इस वायरस की भविष्यवाणी कर दी थी। माइकल लेविट वही हैं, जिन्होंने भविष्यावाणी की थी कि चीन में सवा तीन हजार लोगों कि मौत होगी। माइकल लेविट ने 'द लॉस एंजिल्स टाइम्स' को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि हमें कोरोना के बढ़ते कहर को रोकने के लिए जो करना चाहिए, वो हम कर रहे हैं। हम सब ठीक होने जा रहे हैं। लेविट ने आगे बताया कि परिस्थिति उतनी खौफनाक नहीं है, जितना कि चेताया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 649 पहुंचा, यहाँ देखे टॉप 4 राज्य की लिस्ट

काबुल हमला : घायल सिखों का भारत में हो सकता है इलाज

कोरोना वायरस : जन सेना ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दान की भारी भरकम रकम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -