अयोध्या मामले को लेकर ना बिगड़े हालात, इसलिए विहिप ने अनर्गल बयानबाज़ी पर लगाई रोक
अयोध्या मामले को लेकर ना बिगड़े हालात, इसलिए विहिप ने अनर्गल बयानबाज़ी पर लगाई रोक
Share:

लखनऊ: अयोध्या में राममंदिर और बाबरी मस्जिद मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) भी सतर्कता बरत रहा है। फैसला आने से पहले विहिप ने इस पर अनर्गल बयानबाजी करने पर रोक लगा दी हैं, जिससे माहौल न बिगड़े। सूत्रों की मानें तो राममंदिर फैसले को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बहुज अधिक संजीदा है।

इसके फैसले के पहले और बाद में भी किसी तरह का कोई माहौल न खराब हो, इसे लेकर कई स्तर की मीटिंग चल रही हैं। संघ के बड़े नेताओं ने दिल्ली में डेरा डाल रखा है। प्रांत प्रचारक और उससे छोटे पदाधिकारी अपने-अपने प्रांतों में बैठकें कर कई प्रकार से संयम और शांति बहाल रखने के अनुरोध कर रहे हैं। संघ ने इसको लेकर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच को ख़ास जिम्मेदारी सौंपी है, जिसके बाद बड़े मुस्लिम चेहरों से संवाद स्थापित करके अमन और शांति का माहौल कायम करने की कोशिश की जा रही है।

विश्व हिंदू परिषद संत समाज के लगातार सम्पर्क में है और उनसे विचार विमर्श कर रहा है। योगी सरकार ने अपने बड़बोले मंत्रियों की अनर्गल बयानबाजी पर पहले ही पाबन्दी लगा रखी है, जिससे किसी तरह का माहौल न खराब हो। हलांकि इस मामले को लेकर मुस्लिम धर्मगुरु और मौलाना भी अपने ढंग से सौहार्द और अमन स्थापित करने के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं।

दिल्ली में सड़कों पर उतरे पुलिस, कांग्रेस बोली- मोदी हैं तो ही ये मुमकिन है

चौटाला परिवार के लिए ऐतिहासिक दिन, माँ बेटे ने एक साथ ली विधानसभा सदस्य की शपथ

इमरान खान से इस्तीफे की मांग पर बोले रेल मंत्री शेख रशीद, कहा- भारत की भाषा बोल रहा विपक्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -