हांगकांग ओपन में पहले ही दिन में भारतीय चुनौती खत्म
हांगकांग ओपन में पहले ही दिन में भारतीय चुनौती खत्म
Share:

हांगकांग : दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त भारत की मशहूर और जानीमानी टेनिस स्टार सायना नेहवाल की अनुपस्थिति में भारत के लिए 350,000 डॉलर इनामी राशि वाले हांगकांग ओपन सुपर सीरीज का पहला दिन काफी बेकार साबित हुआ। बीते दिन यानि कि बुधवार को हांगकांग कोलेजियम में खेले गए पहले मुकाबले में कोई भी भारतीय खिलाड़ी विजय आगाज नहीं कर सका और पहले ही दौर से टूर्नामेंट से भारतीय चुनौती खत्म हो गई। भारत के दिग्गज शीर्ष पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत, पी. वी. सिंधु, अजय जयराम, एच. एस. प्रनॉय और ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की शीर्ष भारतीय महिला जोड़ी अपने-अपने मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

भारत की तरफ से पहली बड़ी निराशा किदांबी श्रीकांत से लगी, जो सायना की अनुपस्थिति में भारत के पदक के सबसे बड़े दावेदार थे। पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत को चीन के तियान हुवेई ने एक घंटा 13 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 15-21, 24-22 से करारी हार का सामना कराया। वर्तमान वर्ष श्रीकांत पांचवीं बार किसी टूर्नामेंट के पहले मुकाबले से बाहर का रास्ता नापना पड़ा। 10वीं विश्व वरीयता प्राप्त हुवेई ने श्रीकांत को पांचवें मुकाबले में पांचवीं बार करारी हार प्रदान हुई।

जयराम के सामने वर्तमान विश्व चैम्पियन सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त चीन के चेन लोंग की कड़ी चुनौती थी, लेकिन काफी आक्रामक संघर्ष किया। चेन लोंग ने जयराम को 40 मिनट में 21-17, 21-12 जोरदार शिकस्त प्रदान की। चेन लोंग के खिलाफ जयराम की यह चार मैचों में चौथी करारी हार है। 

मारिन ने सिंधु को 35 मिनट में बहुत आसानी से 21-17, 21-9 से हार का सामना कराया। सिंधु बीते माह डेनमार्क में मारिन को हार का सामना करने में सफल रही थीं, लेकिन बीते दिन के मुकाबले में वह पिछले मैच के अपने प्रदर्शन का एक भाग भी नहीं दे सकीं। ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की शानदार जोड़ी को जुंग क्यूंग यून और शिन स्यूंग चान की दक्षिण कोरियाई जोड़ी ने 21-12, 21-15 से पराजित किया मात दी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -