पाकिस्तान पहले आतंकरोधी कार्यवाई करे, फिर होगी बातचीत
पाकिस्तान पहले आतंकरोधी कार्यवाई करे, फिर होगी बातचीत
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का एक महत्वपूर्ण बयान आया है। उन्होंने यह बयान तब दिया है जब पठानकोट में हुए आतंकी हमलों के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच वार्ता की बातों पर चर्चा की जा रही है। ऐसे में एनएसए श्री डोभाल ने कहा है कि पाकिस्तान से तब तक चर्चा नहीं की जाएगी जब तक कि वह आतंकरोधी कार्रवाई नहीं करता है।

दूसरी ओर भारत और पाकिस्तान के बीच इस्लामाबाद में 15 जनवरी को होने वाली विदेश सचिव स्तरीय वार्ता पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। पाकिस्तान वार्ता हेतु तैयार हैं। भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का तल्ख बयान आने के बाद असमंजस बन गया है। भारत अपनी पहले की नीति पर कायम है जबकि पाकिस्तान में आर्मी रेग्युलेशन और आईएसआई का लोकतंत्र पर सीधा असर नज़र आता है। आईएसआई और सेना के प्रभुत्व में भारत और पाकिस्तान के बीच सौहार्दपूर्ण वार्ता खटाई में पड़ जाती है।

उल्लेखनीय है कि भारत के पठानकोट में हुए हमलों की जिम्मेदारी यूनाईटेड जिहादी काउंसिल द्वारा ली जा चुकी है। यही नहीं इस हमले से पाकिस्तान समर्थित आतंकियों के तार जुड़े होने की बात से इंकार नहीं किया गया है। हालांकि एनएसए डोभाल के बयान को लेकर मीडिया में ऊहापोह की स्थिति भी बनी हुई है।

एक राष्ट्रीय समाचारपत्र समूह ने दावा किया है कि उन्होंने भारत और पाकिस्तान को लेकर बयान दिया है जिसका आॅडियो उपलब्ध है लेकिन डोभाल ने इन बातों से इंकार किया है। जिसके कारण यह मामला संशय की स्थिति में चला गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -