आरोग्य सेतु आवेदन नहीं होने पर नहीं होगा सेवा से इनकार
आरोग्य सेतु आवेदन नहीं होने पर नहीं होगा सेवा से इनकार
Share:

COVID-19 निवारक प्रोटोकॉल के रूप में शुरू किया गया आरोग्य सेतु आवेदन सार्वजनिक स्थानों पर स्थापित करने के लिए अनिवार्य है। यह आरोप लगाया गया था कि कुछ सरकारी एजेंसियां आरोग्य सेतु के आवेदन नहीं होने की सेवाओं से इनकार कर रही थीं। हालाँकि, कर्नाटक के उच्च न्यायालय ने सोमवार को स्पष्ट किया कि सरकार या उसकी एजेंसियां नागरिकों को अपने मोबाइल फोन पर आरोग्य सेतु ऐप को स्थापित नहीं करने के लिए किसी भी सेवा या लाभ से इनकार नहीं कर सकती हैं।

डिजिटल स्पेस में लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए एक गैर-लाभकारी संगठन के लिए काम करने वाले शहर के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर, अरविंद, अरविंद, ने आरोग्य सेतु आवेदन के बिना व्यक्तियों के लिए सार्वजनिक एजेंसियों पर सेवाओं से इनकार करते हुए एक जनहित याचिका दायर की है। एक डिवीजन बेंच में चीफ जस्टिस अभय श्रीनिवास ओका और जस्टिस अशोक एस। कांगी शामिल हैं, जिन्होंने जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए उपरोक्त अवलोकन किया, जिसे ए। ए। । जैसा कि सरकार ने अदालत को लिखित में ऐसी कोई शर्तें नहीं दी हैं।

केंद्र सरकार के स्थायी वकील एमएन कुमार ने अदालत को स्पष्ट किया कि एनईसी द्वारा पारित आदेश के विपरीत किसी भी सेवा को प्रदान करने के लिए सार्वजनिक प्राधिकरण या एजेंसी के लिए ऐप अनिवार्य नहीं है, जिसमें कहा गया है कि ऐप का उपयोग केवल स्वैच्छिक है। श्री कुमार ने यह भी स्पष्ट किया कि किसी भी अधिकारी ने ऐप नहीं होने के लिए नागरिकों को किसी भी सेवा से वंचित नहीं किया है। सुनवाई 10 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई।

चेन्नापटना खिलौनों के लिए बीआईएस प्रमाणन नियम

'प्लीज़ हमारा सैनिक छोड़ दो...' इंडियन आर्मी ने पकड़ा चीनी जवान तो नरम होकर बोला 'ड्रैगन'

बिहार चुनाव: तेजस्वी बोले- दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा के पास एक भी CM कैंडिडेट नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -