'प्लीज़ हमारा सैनिक छोड़ दो...'  इंडियन आर्मी ने पकड़ा चीनी जवान तो नरम होकर बोला 'ड्रैगन'
'प्लीज़ हमारा सैनिक छोड़ दो...' इंडियन आर्मी ने पकड़ा चीनी जवान तो नरम होकर बोला 'ड्रैगन'
Share:

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच बॉर्डर पर मई की शुरुआत से तनाव जारी है। इसी बीच सोमवार को इंडियन आर्मी ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के एक सैनिक को गिरफ्तार किया है। PLA ने भी इस बात की पुष्टि की है कि उसका एक जवान रविवार रात को बॉर्डर के पास से लापता हो गया था। इंडियन आर्मी द्वारा उसके सिपाही को पकड़ने के बाद चीन ने सेना से प्रोटोकॉल के हिसाब से अपने सैनिक को लौटाने की गुजारिश की है।

सोमवार को सेना ने कहा था कि उसने PLA के एक सैनिक को पूर्वी लद्दाख के डेमचोक क्षेत्र से पकड़ा है, जिसकी शिनाख्त कर्नल के रूप में हुई है। चीनी सैनिक को उस वक़्त पकड़ा गया जब वह वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर 'भटक कर' भारतीय क्षेत्र में आ गया था। यह घटना ऐसे वक़्त में हुई है जब बॉर्डर विवाद को लेकर दोनों देशों ने क्षेत्र में सैनिकों की तैनाती कर रखी है। इंडियन आर्मी ने सोमवार को एक बयान में कहा था कि चीनी सैनिक की पहचान कॉर्पोरल वांग या लान्ग के तौर पर की गई है। सेना ने कहा कि सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद चीनी सैनिक को वापस PLA को सौंपा जाएगा।

PLA के ‘वेस्टर्न थिएटर कमांड’ के प्रवक्ता वरिष्ठ कर्नल झांग शुइली ने सोमवार रात एक बयान में कहा कि, 'चीन को उम्मीद है कि 18 अक्तूबर की शाम स्थानीय चरवाहों के आग्रह पर एक याक को वापस लाने में सहायता करने के दौरान चीन-भारत सीमा इलाके में भटक गए चीनी सैनिक को भारत जल्द वापस कर देगा।'

मुन्नवर राणा की बेटी का ऐलान- किसी भी सूरत में लागू नहीं होने देंगे CAA और NRC

बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए प्रमुख अनुबंध जीतने पर एलएंडटी स्टॉक्स में आई तेजी

मिज़ो रेजिमेंट बांग्लादेश के साथ सीमाओं की रक्षा के लिए मिजोरम ने की सांसद की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -