'तो दुनियाभर के मुसलमानों को कोई रोक नहीं पाएगा..', इजराइल को ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामेनेई की खुली धमकी
'तो दुनियाभर के मुसलमानों को कोई रोक नहीं पाएगा..', इजराइल को ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामेनेई की खुली धमकी
Share:

तेहरान: इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास में जारी जंग के दौरान दुनिया दो हिस्सों में विभाजित नज़र आ रही है। दुनियाभर के मुस्लिम देश जहाँ एक सुर में फिलिस्तीन और हमास (आतंकी हरकतों पर चुप रहकर) का समर्थन कर रहे हैं। वहीं, अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस जैसे बड़े देशों ने इजराइल पर हुए खतरनाक आतंकी हमले की निंदा की है और आतंकवाद को दुनिया के लिए खतरा बताया है। इस बीच मुस्लिम मुल्क ईरान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ईरानी राज्य टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने आज मंगलवार (17 अक्टूबर) को कहा है कि अगर गाजा में इजरायल के अपराध जारी रहे तो दुनिया भर के मुसलमानों और प्रतिरोध बलों को कोई नहीं रोक पाएगा।

 

खामेनेई ने कहा कि, 'अगर फिलिस्तीनियों के खिलाफ ज़ायोनी (इजराइली) शासन के अपराध जारी रहे, तो कोई भी मुसलमानों और प्रतिरोध बलों का सामना नहीं कर सकेगा। गाजा पर बमबारी तुरंत बंद होनी चाहिए।' उन्होंने कहा कि, 'गाजा में फिलिस्तीनियों के खिलाफ अपराधों के लिए ज़ायोनी शासन के अधिकारियों पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए।' बता दें कि, ईरान मध्य पूर्व के आसपास अपने गठबंधन वाले सशस्त्र समूहों को प्रतिरोध धुरी का हिस्सा बताता है। 1979 की इस्लामी क्रांति के बाद से, ईरान के लिपिक शासक फिलिस्तीनी मुद्दे के समर्थन में मुखर रहे हैं। तेहरान, आतंकी संगठन हमास को समर्थन देने, गाजा को नियंत्रित करने वाले इस्लामी समूह को वित्त पोषण और हथियार देने का कोई रहस्य नहीं रखता है।

बता दें कि, 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़राइली शहरों में हुए हमले के दौरान समूह के बंदूकधारियों द्वारा 1,300 लोगों, मुख्य रूप से नागरिकों की हत्या के बाद इज़राइल ने आतंकी संगठन हमास को नष्ट करने की कसम खाई है, जो इज़राइल के 75 साल के इतिहास में सबसे घातक एक दिन था। इसके पलटवार के रूप में इज़राइल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमलों में बमबारी की है जिसमें 2,800 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें से एक चौथाई बच्चे बताए जा रहे हैं, और 2.3 मिलियन गाजावासियों में से लगभग आधे को घर छोड़ना पड़ा है। इसने एन्क्लेव पर पूर्ण नाकाबंदी लगा दी है, जिससे भोजन, ईंधन और चिकित्सा आपूर्ति अवरुद्ध हो गई है, जो तेजी से खत्म हो रही हैं।

'हम जमीनी हमले के लिए भी तैयार, डराओ मत..', कराह रहा गाज़ा, लेकिन नहीं मान रहा आतंकी 'हमास'

गाज़ा के खान यूनिस में रात को इजराइल की भीषण बमबारी, 71 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

'मैं अल्लाह का योद्धा हूँ..', इस्लामिक स्टेट के आतंकी ने की दो स्वीडिश नागरिकों की हत्या, Video में बोला- मुसलमानों का बदला लिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -