'हम जमीनी हमले के लिए भी तैयार, डराओ मत..', कराह रहा गाज़ा, लेकिन नहीं मान रहा आतंकी 'हमास'
'हम जमीनी हमले के लिए भी तैयार, डराओ मत..', कराह रहा गाज़ा, लेकिन नहीं मान रहा आतंकी 'हमास'
Share:

गाजा: अवरुद्ध गाजा पट्टी पर नियोजित जमीनी हमले के लिए इजराइल द्वारा टैंक और सैन्य वाहन एकत्र करने के साथ, हमास आतंकवादी समूह ने कहा है कि आसन्न आक्रमण के खतरे से "हम डरने वाले नहीं हैं और हम इसके लिए तैयार हैं।'' बता दें कि, इज़राइल ने हमास शासित क्षेत्र पर जमीनी हमला करने का फैसला किया है और एन्क्लेव के दस लाख से अधिक निवासियों को निकालने का भी आदेश दिया है। नियोजित आक्रमण 7 अक्टूबर को इज़राइल पर हमास आतंकवादियों द्वारा किए गए आश्चर्यजनक हमले के खिलाफ एक जवाबी कदम होगा।

टेलीविजन पर प्रसारित एक बयान में आतंकी संगठन हमास की सैन्य शाखा के प्रवक्ता अबू ओबेदेह ने सोमवार को कहा कि इजराइल के दक्षिण में 7 अक्टूबर को अभूतपूर्व हमले के बाद से एज़ेदीन अल-कसम ब्रिगेड ने 200 लोगों को बंधक बना रखा था, जबकि लगभग 50 अन्य को अन्य "प्रतिरोध गुटों" ने बंधक बना रखा था। अबू ओबेदेह ने इजरायली आक्रमण से पहले कहा कि, "कब्जे (इजरायल) द्वारा हमारे लोगों के खिलाफ जमीनी हमले शुरू करने की धमकी हमें डराती नहीं है और हम इसके लिए तैयार हैं।"

गाज़ा पर जमीनी जंग के लिए तैयार इजराइल :-
आतंकी संगठन हमास द्वारा इजरायल को दहलाने वाले बहु-मोर्चे के हमले के कुछ दिनों बाद इजरायली सेना ने गाजा पर जमीनी हमला शुरू करने की योजना बनाई है। इस आश्चर्यजनक हमले के बाद इज़राइल ने कड़ी चेतावनी दी और दुश्मन से "अभूतपूर्व कीमत" वसूलने की कसम खाई है। बाद में इज़राइल ने गाजा पट्टी पर कई हवाई हमले किए और हमास-नियंत्रित क्षेत्र पर "पूर्ण घेराबंदी" की भी घोषणा की है। इज़रायली सेना ने अब गाजा पट्टी सीमा के पास दक्षिणी इज़रायल में कई टैंकों और सैन्य वाहनों को तैनात करना शुरू कर दिया है। इज़राइल ने कहा कि नियोजित ज़मीनी हमले का उद्देश्य बंधकों को मुक्त कराना और हमास के कार्यकर्ताओं और परिचालन केंद्रों को निशाना बनाना है।

इजराइल ने शुक्रवार को 10 लाख से अधिक गाजा निवासियों से अपनी निजी सुरक्षा के लिए वहां से हटने की अपील की और संकेत दिया कि वे जल्द ही जमीनी हमला शुरू कर सकते हैं। इज़रायली सेना ने गज़ावासियों को हमास आतंकवादियों से दूरी बनाने की सलाह दी क्योंकि वे उन्हें "मानव ढाल" के रूप में इस्तेमाल कर सकते थे। बता दें कि, 7 अक्टूबर को, आतंकी संगठन हमास ने उस समय इज़राइल को दहला दिया था, जब उसके आतंकवादियों ने हवा, जमीन और पानी से देश की भारी किलेबंदी वाली सीमा में घुसपैठ की और हजारों रॉकेट दागे। फ़िलिस्तीनी उग्रवादी समूह ने भी कई लोगों की हत्या कर दी और कई अन्य को घायल कर दिया। हमले के बाद इजराइल की ओर से जबरदस्त जवाबी कार्रवाई की गई। इस संघर्ष में अब तक 4,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है और हजारों अन्य घायल हो गए हैं।

गाज़ा के खान यूनिस में रात को इजराइल की भीषण बमबारी, 71 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

'मैं अल्लाह का योद्धा हूँ..', इस्लामिक स्टेट के आतंकी ने की दो स्वीडिश नागरिकों की हत्या, Video में बोला- मुसलमानों का बदला लिया

'इजराइल पर हुआ क्रूर हमला..', नेतन्याहू से मिलने जाएंगे राष्ट्रपति बाइडेन, बोले- फिलिस्तीनियों के साथ नहीं है आतंकी हमास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -