दुष्यंत चौटाला का बड़ा एलान, कहा- 14 शहरों में बनेंगे नए बाईपास
दुष्यंत चौटाला का बड़ा एलान, कहा- 14 शहरों में बनेंगे नए बाईपास
Share:

चंडीगढ़: लगातार बढ़ती घटनाओं को ध्यान में रखते हुए हरियाणा में आगामी वित्त वर्ष में सड़क, रेलमार्ग और फ्लाईओवर का काम तेज गति करने का ठान लिया है. वहीं पीडबल्यूडी की योजना अगले वर्ष में 14 शहरों में नए बाईपास और 2 शहरों के निर्माणाधीन बाईपास को पूरा करने की है. वहीं सोनीपत, टोहाना, कोसली, हथीन, पुन्हाना, पिनंगवा, छुछकवास, बहादुरगढ़, गोहाना और उचाना में नए बाईपास बनाने की योजना है. जबकि पिंजौर और भिवानी के बाईपास पर चल रहा काम इसी साल पूरा हो जाएगा.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात पर भी गौर किया जा रहा ही कि इनके अलावा करनाल, कुरुक्षेत्र, जींद और नरवाना में बाईपास निर्माण के लिए केंद्र सरकार से आग्रह किया गया है, ताकि इनका निर्माण नेशनल हाइवे अथॉरिटी कर सके. जंहा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि एक महत्वपूर्ण घोषणा के तहत राज्य सरकार इस साल के बजट में राज्य के सभी नेशनल हाइवे, स्टेट हाइवे और मुख्य जिला सड़कों पर रेलवे क्रासिंग को खत्म करने का फैसला लिया गया है.

सूत्रों के अनुसार इन सभी फाटकों की जगह रेलवे ओवरब्रिज या अंडरब्रिज बनाने का विशेष कार्यक्रम चलाया जाएगा. जंहा इस बात को लेकर उपमुख्यमंत्री ने बताया कि इस वक्त राज्य में रेलवे लाइनों पर 40 ओवरब्रिज या अंडरब्रिज बनाने का काम चल रहा है जो एक क्रांतिकारी कदम है. दुष्यंत चौटाला ने याद दिलाया कि 2014 से पहले राज्य में कुल 64 रेलवे ओवरब्रिज या अंडरब्रिज ही थे.

अब सड़क हादसे के घायलों को मिलेगा मुफ्त उपचार, ये है सरकार की योजना

घर को सूना छोड कर जा रहे है बाहर, तो पुलिस करेगी निगरानी

दुष्कर्म के बाद सपेरे की बेटी की हत्या, खेत में पड़ा मिला खून से लथपथ शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -