कल हुई किसानों की बैठक में नहीं मिला निष्कर्ष, 9 दिसंबर को अगली बैठक
कल हुई किसानों की बैठक में नहीं मिला निष्कर्ष, 9 दिसंबर को अगली बैठक
Share:

'दिल्लि चलो' का विरोध शुरू होने के बाद, तीसरी बार की बैठक चार घंटे के परामर्श के लिए लंबी चली, शनिवार को किसान और केंद्र एक साझा आधार पर नहीं पहुँच सके और अगली बैठक 9 दिसंबर को होगी। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैत ने कहा कि 8 दिसंबर को प्रस्तावित भारत बंद की घोषणा की जाएगी।

यह कहा जाता है कि सरकार का पक्ष कुछ ठोस प्रस्तावों के साथ आने के लिए कुछ और समय चाहता है, जिसके लिए किसान नेताओं ने सहमति व्यक्त की। विरोध 26 नवंबर से शुरू होता है, दोनों बैठकों में कुछ घटनाक्रम दर्ज किए गए हैं क्योंकि किसानों ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सरकार के दृष्टिकोण को स्वीकार कर लिया है कि एमएसपी को दूर नहीं किया जाएगा। साथ ही, सरकार व्यापारियों के उचित पंजीकरण के लिए सहमत हुई। लेकिन अब फिर से, किसान कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हैं।

आज की बैठक में हर कोई उत्सुक था, क्योंकि किसानों ने कहा कि यह सरकार का अंतिम मौका है। “सरकार एक मसौदा तैयार करेगी और हमें देगी। उन्होंने कहा कि वे राज्यों से भी सलाह लेंगे। एमएसपी पर भी चर्चा हुई लेकिन हमने कहा कि हमें भी कानून बनाना चाहिए और उनके रोल-बैक के बारे में बात करनी चाहिए। भारत बंद (8 दिसंबर को) घोषित किया जाएगा, ”टिकैत ने कहा। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों से अनुरोध किया कि वे घर जाने के लिए विभिन्न विरोध स्थलों पर हैं, क्योंकि दोनों पक्षों के बीच बातचीत चल रही है। एक खेत यूनियन नेता ने कहा “इंटेलिजेंस ब्यूरो आपको सूचित करेगा कि हम विरोध स्थल पर क्या कर रहे हैं। अगर सरकार चाहती है कि हम सड़क पर रहें, तो हमें कोई समस्या नहीं है।"

जल्द ही बदलेगा संसद भवन का रूप, फिर किया जायेगा नए तरीके से निर्माण

जसप्रीत बुमराह को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं

मजदूर संघों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का किया समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -