मजदूर संघों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का किया समर्थन
मजदूर संघों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का किया समर्थन
Share:

 दस केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने 8 दिसंबर को किसान संगठनों द्वारा 'भारत बंद' के आह्वान पर अपना समर्थन दिया है, एक संयुक्त मंच पर की गई घोषणा। किसान यूनियनों ने अन्य मुद्दों के बीच हाल ही में पारित श्रम संहिता के साथ-साथ कृषि कानूनों के विरोध में देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया था।

संयुक्त मंच दस केंद्रीय ट्रेड यूनियन, इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (INTUC), ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस (AITUC), हिंद मजदूर सभा (HMS), भारतीय व्यापार संघों (CITU), ऑल इंडिया यूनाइटेड ट्रेड यूनियन यूनियन का है। (एआईयूटीयूसी), ट्रेड यूनियन को-ऑर्डिनेशन सेंटर (टीयूसीसी), सेल्फ-एम्प्लॉइड वुमेन्स एसोसिएशन (एसईडब्ल्यूए), ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियंस (एआईसीसीटीयू), लेबर प्रोग्रेसिव फेडरेशन (एलपीएफ) और यूनाइटेड ट्रेड यूनियन कांग्रेस (यूटीयूसी)।

केंद्रीय व्यापार संघों और स्वतंत्र क्षेत्रीय फेडरेशन / संघों के एक संयुक्त मंच पर एक संयुक्त बयान ने "कृषि कृषि कानूनों को खत्म करने की मांग कर रहे किसानों के चल रहे एकजुट संघर्षों को अपना पूरा समर्थन" दोहराया। संयुक्त मंच ने संतुष्टि के साथ उल्लेख किया कि 27 नवंबर, 2020 से, पूरे देश में सभी राज्यों में मजदूरों और कर्मचारियों और उनकी यूनियनों ने चल रहे किसानों के संघर्षों के साथ एकजुटता के साथ कई आंदोलन करने में पूरी तरह से सक्रिय रहे हैं, गिरफ्तारी और डराने धमकाने से सभी राज्यों में राज्य प्रशासन / पुलिस के कई। संयुक्त मंच ने देशव्यापी संघर्ष को तेज करने के लिए किसान संगठनों के एकजुट मंच के दृढ़ संकल्प और दृढ़ संकल्प का स्वागत किया है और 8 दिसंबर, 2020 को 'भारत बंद' के लिए उनके आह्वान पर सभी समर्थन प्रदान किए हैं। किसान संगठनों को सक्रिय एकजुटता के लिए '' भारत बंद '' का आह्वान करते हुए, संयुक्त मंच और सेक्टोरल फेडरेशन / संघों ने कर्मचारियों, कर्मचारियों और उनकी यूनियनों से संबद्धता के लिए आह्वान किया।

जल्द ही बदलेगा संसद भवन का रूप, फिर किया जायेगा नए तरीके से निर्माण

महाराष्ट्र के समन्वय के लिए होंगे पांच वकील पैनल

महिला सहायता समूह अगले माह से इंदौर में होगा शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -