गृह मंत्री अमित शाह ने कहा-
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- "पूर्वोत्तर के लिए धन की कमी नहीं..."
Share:

शिलांग : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को यहां कहा कि केंद्र सभी उग्रवादियों को समाज की मुख्यधारा में लाकर शांति बहाल करने के अलावा सीमा विवाद, पूर्वोत्तर राज्यों की समस्याओं को सुलझाने का प्रयास कर रहा है. शाह ने शनिवार को शिलांग में अपनी बैठकों और विभिन्न कार्यक्रमों में कहा, "वे दिन गए जब पूर्वोत्तर में प्रमुख मुद्दों में घुसपैठ, उग्रवाद और भ्रष्टाचार शामिल थे। अब संपर्क, बुनियादी ढांचा और विकास क्षेत्र में सुर्खियों में हैं।" उन्होंने आगे कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र देश का विकास गंतव्य होगा और क्षेत्र के आठ राज्यों की राजधानियों को 2023-24 तक हवाई और रेलवे नेटवर्क से जोड़ा जाएगा।

शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों की कनेक्टिविटी में सुधार करना मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है, क्योंकि कनेक्टिविटी के बिना विकास संभव नहीं होगा। उन्होंने कहा, "सभी पूर्वोत्तर राज्यों को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने के लिए सड़क, रेल, हवाई और जलमार्ग नेटवर्क को विकसित करने और आगे बढ़ाने के लिए कार्यों को अत्यंत प्राथमिकता के साथ किया जा रहा है।"

गृह मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के पास इस क्षेत्र के लिए तीन महत्वपूर्ण फोकस बिंदु हैं- क्षेत्र की संस्कृति और परंपरा का संरक्षण और विकास। उन्होंने 'टीम एनईएसएसी' के प्रयासों और समर्पण की सराहना की और आश्वासन दिया कि केंद्र इस क्षेत्र को उन्नत तकनीकी सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों के जीवन को बदल सकता है। शाह ने शिलांग में असम राइफल्स के मुख्यालय का दौरा करने के अलावा उमसावली में क्रायोजेनिक ऑक्सीजन संयंत्र, सोहरा के वहशरी में एक वनीकरण परियोजना, खलीहशनोंग में ग्रेटर सोहरा जल आपूर्ति योजना का भी उद्घाटन किया।

3 फुट गहरे गड्ढे में मिला 3 साल के मासूम का शव, तंत्र-मंत्र की आशंका

पुरे शहर में नकली IAS अफसर बन कर घूमती रही महिला, फिर इस तरह हुआ भंडाफोड़

TRS सांसद मलोथ कविता को 6 माह की जेल, लगा ये बड़ा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -