नहीें होना चाहिए मोदी-इंदिरा के बीच तुलना
नहीें होना चाहिए मोदी-इंदिरा के बीच तुलना
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दो विरोधी दलों के नेताओं की तुलना किए जाने की बात पर कहा है कि इस तरह की तुलना नहीं होना चाहिए। दरअसल वे भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच होने वाली तुलना और कांग्रेस के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले वाला नेता न होने की बात को सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि राजनीति में या फिर यह कहें कि इतिहास में ही युग की अपनी परेशानियां होती हैं। इस हेतु उनके अपने नेता होते हैं और उनका अपना विपक्ष होता है।

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एक समाचार चैनल से चर्चा कर रही थीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वर्तमान शासन का सामना विपक्ष में बैठकर अच्छी तरह से कर रही है। कांग्रेस नेता से सवाल किए गए कि आखिर क्या मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बीच तुलना होने से परेशानी का अनुभव होता है, इस पर उनका कहना था कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है उन्होंने कहा कि इस बात में वे बिल्कुल भी यकीन नहीं करती हैं। उन्होंने साफतौर पर कहा कि दोनों ही नेताओं के मध्य किसी तरह का कंपेरिज़न करना उचित नहीं है।

इंदिरा से पहली मुलाकात पर उन्होंने कहा कि इंदिरा से पहली बार उनकी भेंट 1965 में हुई थी। इंदिरा गांधी ने उनसे फ्रेंच भाषा में चर्चा की थी। उनका कहना था कि वे भारत की महिला प्रधानमंत्री से पहली बार चर्चा करने के दौरान अलग अनुभव हुआ। इस दौरान वे कुछ नर्वस भी थीं। हालोंकि सोनिया ने यह भी कहा कि राजनीति में वे नहीं आना चाहती थीं यदि इंदिरा गांधी की बहू न होती तो फिर वे कभी भी राजनीति में नहीं आतीं।

राहुल का निशाना, मोदी मनमर्जी के

बॉलीवुड सितारे मोदी सरकार के दबाव में हैं

मोदी सरकार ने मानी 10 हजार रुपये एडवांस

रेल हादसे के लिये मोदी को ठहराया जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -