प्रधानमंत्री के यूरोपीय संघ प्रमुख से बात करने के बाद भी एनआई प्रोटोकॉल पर नहीं मिला कोई हल
प्रधानमंत्री के यूरोपीय संघ प्रमुख से बात करने के बाद भी एनआई प्रोटोकॉल पर नहीं मिला कोई हल
Share:

बोरिस जॉनसन और उर्सुला वॉन डेर लेयेन उत्तरी आयरलैंड में ब्रेक्सिट के बाद की व्यवस्था को फिर से बदलने की यूके की मांगों पर सहमति बनाने में विफल रहे हैं। प्रधान मंत्री और यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष ने पहले ब्रिटेन के उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल में सुझाए गए परिवर्तनों के बारे में बात की थी। सुश्री वॉन डेर लेयेन ने कहा कि यूरोपीय संघ मूल सौदे पर "फिर से बातचीत नहीं" करेगा।

लेकिन डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा कि पीएम ने दोहराया कि प्रोटोकॉल "टिकाऊ" है और इसे बदला जाना चाहिए। श्री जॉनसन ने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से गुरुवार को एक कॉल के दौरान समझौते में "महत्वपूर्ण बदलाव" पर विचार करने का भी आग्रह किया। ब्रेक्सिट वापसी समझौते के हिस्से के रूप में, यूके और यूरोपीय संघ ने 2019 में उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल पर सहमति व्यक्त की। यह माल के लिए यूरोपीय संघ के एकल बाजार में उत्तरी आयरलैंड को रखकर आयरलैंड में एक कठिन सीमा को रोकता है।

यूके सरकार ने पहले कहा है कि ब्रेक्सिट तलाक सौदे में हस्ताक्षर किए गए ग्रेट ब्रिटेन से माल पर लगाई गई सीमा जांच अव्यवहारिक साबित हुई थी। बुधवार को ब्रिटेन के ब्रेक्सिट मंत्री लॉर्ड फ्रॉस्ट ने समझौते को फिर से आकार देने के लिए मांगों का एक नया सेट निर्धारित किया। उन्होंने कहा कि प्रोटोकॉल के कारण व्यवधान का मतलब है कि यूके प्रोटोकॉल में अनुच्छेद 16 को सक्रिय करने के अपने अधिकारों के भीतर होगा, जो सौदे के कुछ हिस्सों को एकतरफा ओवरराइड करने की अनुमति देता है। लेकिन उन्होंने कहा कि यह अब ऐसा नहीं करेगा, और इसके बजाय गर्मियों में नियोजित वार्ता के दौरान यूरोपीय संघ के साथ बदलाव पर बातचीत करने की कोशिश करेगा।

सिद्धू के सामने फिर झुकने को 'मजबूर' हुए कैप्टन, आज ताजपोशी कार्यक्रम में होंगे शामिल

अचानक संसद में घुसा चूहा, कार्यवाही छोड़कर इधर-उधर दौड़ते नजर आए सांसद

चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर मोदी-शाह सहित कई दिग्गजों ने किया नमन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -