चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर मोदी-शाह सहित कई दिग्गजों ने किया नमन
चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर मोदी-शाह सहित कई दिग्गजों ने किया नमन
Share:

स्वतंत्रता के आंदोलन में महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले दो स्वतंत्रता सेनानियों की आज जयंती है। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक तथा चंद्रशेखर आज़ाद को उनकी जन्म जयंती पर देश श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम  योगी आदित्यनाथ सहित अन्य दिग्गजों ने इस अवसर पर दोनों को नमन किया। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर बालगंगाधर तिलक, चंद्रशेखर आजाद को नमन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि भारत माता के सपूत चंद्रशेखर आजाद को उनकी जयंती पर नमन। अपने युवा समय में उन्होंने भारत को स्वतंत्र करने के लिए स्वयं को झकझोर दिया था। योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा कि अंग्रेजी हुकूमत से भारत की सियासत, आर्थिक व सांस्कृतिक स्वतंत्रता के प्रबल पक्षधर लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की जन्म जयंती पर श्रद्धापूर्ण नमन। स्वदेशी उद्यमशीलता से ओत-प्रोत आपके विचार हमें हमेशा प्रेरित करते रहेंगे।

वहीं, चंद्रशेखर आज़ाद को याद करते हुए योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि असाधारण वीरता एवं अदम्य साहस के पर्याय, राष्ट्रभक्ति की प्रतिमूर्ति, स्वाधीनता संग्राम के प्रणेता अमर हुतात्मा चंद्रशेखर आजाद को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी इस अवसर पर ट्वीट किया। जेपी नड्डा ने लिखा कि देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले, अमर बलिदानी चंद्रशेखर आजाद जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन। आपने अपने अदम्य साहस, वीरता तथा राष्ट्र भक्ति से अंग्रेज़ी हुकूमत की नींव हिला दी। राष्ट्र के प्रति आपका असीम समर्पण आने वाली पीढ़ियों को युगों-युगों तक प्रेरित करेगा।

इथियोपिया में सहायता की आशंका बढ़ने पर युद्ध की बनाई जा रही है नई योजना

‘गिफ्ट ए स्माइल’ पहल के तहत अपने जन्मदिन पर केटीआर करेंगे 100 कस्टम व्हीकल्स दान

कल सिद्धू के पदोन्नति समारोह में शामिल होंगे सीएम अमरिंदर सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -