भारतीय सचिव से बातचीत का कोई महत्वपूर्ण परिणाम नहीं निकलाः पाकिस्तान
भारतीय सचिव से बातचीत का कोई महत्वपूर्ण परिणाम नहीं निकलाः पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद : बीते दिनों पाकिस्तानी विदेश सचिव एजाज चौधरी और भारतीय विदेश सचिव एस जयशंकर के बीच हुई मुलाकात के मामले में चौघरी ने कहा है कि इस मुलाकात कोई महत्वपूर्ण नतीजा नहीं निकला है। यह खबर पाकिस्तान की एक स्थानीय अखबार की वेबसाइट पर दी गई है। इसके अनुसार, चौधरी मंगलवार को दिल्ली में हार्ट ऑफ एशिया सीनियर ऑफिश्यल्स की बैठक में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होने अपने भारतीय समकक्ष से शांति बहाली समेत द्विपक्षीय मुद्दों पर वार्ता की।

इस वार्ता से उम्मीद लगाई जा रही थी कि व्यापक द्विपक्षीय वार्ता का मार्ग प्रशस्त होगा, जिस पर दोनों देशों के बीच पिछले साल दिसंबर में सहमति बनी थी। बुधवार को मीडिया को दिए ब्रीफिंग में चौधरी ने कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा की कोई विशेष सफलता हाथ नहीं लगी। लेकिन हमारी चिंताओं को स्पष्ट रुप से सामने रखा गया।

उन्होंने कहा कि उन्होंने एक संरचित, सतत व परिणाम उन्मुख व्यापक वार्ता प्रक्रिया, कश्मीर विवाद के निपटान व 2007 के समझौता एक्सप्रेस हमला मामले की निष्पक्ष सुनवाई कराने की जरूरत पर जोर दिया। इसके अलावा पाकिस्तान में गिरफ्तार हुआ भारतीय जासूस कुलभूषण की गतिविधियों पर भी चर्चा की गई। ऐसी हरकतें हालात को सामन्य करने की कोशिशों को खोखला कर देती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -