क्या है राज्य में लॉकडाउन समाप्त करने को लेकर सीएम बिरेन सिंह की योजना

लॉकडाउन 3 आज समाप्त होने वाला है. इसके साथ ही केंद्र सरकार नए रंग और दिशा-निर्देश के साथ लॉकडाउन 4.0 का एलान करेगी. ऐसे में मणिपुर के मुख्यमंत्री बिरेन सिंह ने कहा कि उन्होंने अभी किसी भी प्रकार की हेल्थ एडवाइजरी लागू नहीं की है. खासकर उन्होंने अपने राज्य के स्वास्थ्य कर्मचारी को वापस मणिपुर आने के लिए किस भी प्रकार की ए़़डवाइजरी लागू नहीं की है. दरअसल कोविड-19 की जंग में राज्य के स्वास्थ्य कर्मचारी देश के विभिन्न्-विभिन्न राज्यों में अपनी सेवा दे रहे हें. 

90 हज़ार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, बड़े शहरों में सबसे ज्यादा तबाही

अपने बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से ऐसी कोई सलाह नहीं दी गई है. हम किसी को वापस आने के लिए नहीं कह रहे हैं फिर चाहे वह नर्स हो या डॉक्टर. हमें गर्व महसूस होता है कि वे कोलकाता, दिल्ली, चेन्नई, महाराष्ट्र में काम कर रहे हैं और कोविड-19 मरीजों की सेवा कर रहे हैं. मणिपुर के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पहले ही कह चुकी है कि हम उन्हें मुआवजा देंगे और उन्हें पुरस्कृत भी करेंगे.

जलपाईगुड़ी में मजदूरों से भरी बस पलटी, 15 जख्मी

इसके अलावा सीएम ने आगे कहा कि राज्य सरकार की ओर से ऐसी कोई सलाह नहीं दी गई है, लेकिन अगर नर्स / डॉक्टर अपनी सेवा की जगह में सहज महसूस नहीं करते हैं या जहां वे काम कर रहे हैं, वहां भेदभाव मिलता है. तो यह उनके ऊपर है. मैं उन्हें रहने के लिए मजबूर नहीं कर सकता.

पुणे की फार्मा कंपनी का दावा, कहा- तीन दवाओं से हो सकता है कोरोना का इलाज

कोरोना संकट में इंसानियत की मिसाल, दोस्त अमृत की आखिरी सांस तक उसके साथ डटा रहा याकूब

आर्थिक पैकेज: आज आखिरी किश्त की घोषणा करेंगी वित्त मंत्री, 11 बजे से प्रेस वार्ता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -