आर्थिक पैकेज: आज आखिरी किश्त की घोषणा करेंगी वित्त मंत्री, 11 बजे से प्रेस वार्ता

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज के बारे में विस्तृत जानकारी देने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 11 बजे फिर प्रेस वार्ता करेंगी। आपको बता दें कि वित्त मंत्री अब तक इस पैकेज के चार किश्तों की घोषणा कर चुकी हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को 20 लाख करोड़ रुपए के 'आत्मनिर्भर भारत' पैकेज की चौथी किस्त की घोषणा की। इसमें उन्होंने 8 क्षेत्रों में सुधारों का ऐलान किया था।

निर्मला सीतारमण ने कोयला, खनिज, रक्षा उत्पादन, सामाजिक बुनियादी ढांचा, विमानन, बिजली वितरण, अंतरिक्ष और परमाणु ऊर्जा के क्षेत्र में सुधारों का ऐलान किया था। इस आर्थिक पैकेज के अंतिम चरण का ऐलान आज सुबह 11 बजे किया जाएगा। पिछले तीन दिनों में तीन किस्तों में सरकार ने 10.73 लाख करोड़ रुपए के पैकेज का ऐलान किया है। इससे पहले आर्थिक पैकेज की चौथी किस्त जारी करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि आयात के लिए प्रतिबंधित उत्पादों की खरीद केवल देश के भीतर की जा सकेगी। 

सीतारमण ने आगे कहा कि अभी आयात हो रहे कुछ कलपुर्जों का घरेलू उत्पादन आरंभ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे रक्षा आयात खर्च में कमी लाने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि बेहतर प्रबंधन के लिए आयुध कारखाना बोर्ड को कंपनी बनाया जाएगा।  बाद में इसे शेयर बाजारों में सूचीबद्ध कर दिया जाएगा।

जल्द शुरू हो सकती हैं डोमेस्टिक फ्लाइट्स, लेकिन इन नियमों का करना होगा पालन

पवन सिंह ने आम्रपाली के साथ की मस्ती, यहां देखे वायरल वीडियो

पेंशनर्स की मुश्किले हुई आसान, सरकार ने बनाया नया नियम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -