INDIA गठबंधन का संयोजक बनने से नितीश कुमार का इंकार, इस दिग्गज नेता के नाम पर लगी मुहर !`

INDIA गठबंधन का संयोजक बनने से नितीश कुमार का इंकार, इस दिग्गज नेता के नाम पर लगी मुहर !`
Share:

नई दिल्ली: INDIA गठबंधन की 5वीं बैठक शनिवार को ऑनलाइन आयोजित हुई, जिसमें 10 दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया। अखिलेश यादव, ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे बैठक से नहीं जुड़े। इस मीटिंग में सीट बंटवारे की प्रगति पर व्यापक रूप से मंथन किया गया। सूत्रों की मानें तो इस मीटिंग में शामिल दलों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इंडिया ब्लॉक का अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा, जिसे स्वीकार भी कर लिया गया है। लेकिन इसका आधिकारिक ऐलान अखिलेश यादव और ममता बनर्जी से बातचीत के बाद किया जा सकता है। वहीं, कांग्रेस ने सभी दलों के नेताओं से राहुल गांधी की आगामी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने के लिए कहा।

JDU की तरफ से पार्टी के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार, पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह और संजय झा मीटिंग से जुड़े। JDU नेता संजय झा ने कहा कि ऑनलाइन मीटिंग के दौरान कांग्रेस ने सीएम नीतीश कुमार को INDIA गठबंधन का संयोजक बनाने का प्रस्ताव रखा। इस पर नितीश ने कहा कि उन्हें पद की कोई लालसा नहीं है और कांग्रेस को ही इंडिया ब्लॉक का प्रमुख बनना चाहिए। संजय झा ने बताया कि, सीएम नितीश चाहते हैं कि गठबंधन जमीन पर आगे बढ़े, इसलिए आवश्यक है कि गठबंधन में शामिल दलों में एकजुटता बनी रहे'।

नीतीश कुमार ने कहा कि सीट बंटवारा सबसे बड़ी चुनौती है। नीतीश ने मीटिंग में बड़े दलों के नेताओं के शामिल न होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह अच्छा संकेत नहीं है। वहीं, ममता बनर्जी पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के कारण बैठक में शामिल नहीं हुईं। हालांकि, सूत्रों के अनुसार, बैठक में नहीं शामिल होने के पीछे TMC सुप्रीमो की नाराजगी बताई जा रही है, क्योंकि मीटिंग शुरू होने से पहले ही कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता को बेईमान और अहंकारी कह दिया था। दरअसल, ममता बंगाल में कांग्रेस को ज्यादा सीटें नहीं देना चाहती हैं, इसपर चौधरी ने कहा था कि सोनिया गांधी उनसे भीख नहीं मांगेंगी, हम अकेले भी चुनाव लड़ सकते हैं। 

चुनाव प्रचार, विपश्यना और अब गोवा दौरा..., शराब घोटाले में चौथा समन भी टालने की तैयारी कर रहे केजरीवाल !

दिल्ली में ASI ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली, ख़ुदकुशी का कारण जानने में जुटी पुलिस

कर्नाटक में फिर पैर पसार रहा कोरोना, नए वैरिएंट JN.1 के सबसे अधिक मामले यहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -