सांसद बनना चाहते थे CM नीतीश, PM बनने का नहीं देखा सपना
सांसद बनना चाहते थे CM नीतीश, PM बनने का नहीं देखा सपना
Share:

पटना : बिहार राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वे सांसद बनना चाहते थे, उन्होंने कभी प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं देखा। दरअसल वे एक पुस्तक के लोकार्पण समारोह को संबोधित करने पहुंचे थे। यह पुस्तक लोकप्रिय गणितज्ञ और सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार की जीवनी पर आधारित है। बिहार राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी इच्छा जीवन में केवल सांसद बनने की थी।

उनका कहना था कि उन्होंने कभी भी मंत्री, मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं रखा। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की टिप्पणियों को लेकर कहा कि कुछ लोग उनकी छवि को धूमिल करने के प्रयास में लगे हुए हैं। इस तरह से वे प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा नहीं पालते हैं। गौरतलब है कि राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद यादव और झारखंड के पूर्वमुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी ने नीतीश की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री बनने की क्षमता भी रखते हैं।

विरोधियों द्वारा भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेताओं ने इस पर नकारात्मक टिप्पणियां कीं। सुपर 30 चेंजिंग द वर्ल्ड 30 स्टुडेंट्स एट ए टाइम के लोकार्पण के मौके पर सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार की तारीफ करते हुए नीतीश ने राजनैतिक संघर्ष का स्मरण भी किया और यह भी कहा कि प्रारंभिक दिनों में 2 बार लगातार विधानसभा चुनाव में पराजित होने पर वे निराश नहीं हुए। उनका कहना था कि वे बदल रहे बिहार की पहचान बन चुके हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -