नीतीश कुमार ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, लालू के बेटों ने भी ली शपथ
नीतीश कुमार ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, लालू के बेटों ने भी ली शपथ
Share:

पटना : बिहार की राजधानी में जश्न का माहौल है। नीतीश कुमार ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। नीतीश कुमार ने पांचवी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। उन्हें राज्यपाल ने शपथ दिलवाई। नीतीश कुमार के अलावा लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने भी मंत्री पद के लिए शपथ ली। अतिविशिष्ट नेताओं के आगमन के साथ ही पटना के गांधी मैदान में राजनीति का जमघट लगा हुआ है। दरअसल यहां पर राज्य के 34 वें मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश का राजतिलक हुआ। नवनिर्वाचित सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आज हो रहा है।

शपथ ग्रहण समारोह को लेकर व्यापक तैयारियां की गई हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में गणमान्यजन मौजूद रहे। मंच नीतीश के प्रचार की कमान संभालने वाले प्रशांत किशोर को भी स्थान दिया गया। मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत गणमान्यजन विरामान हुए। दूसरी ओर आमंत्रित अतिथियों के तौर पर विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे।

गांधी मैदान में शपथ लेने के लिए नीतीश कुमार करीब डेढ़ बजे पहुंचे। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव भी मौके पर पहुंचे। उनके पहुंचते ही आयोजन स्थल पर उत्साह छा गया। नीतीश ने सभी का हाथ जोड़कर अभिवादन किया। उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार पांचवी बार राज्य के मुख्यमंत्री निर्वाचित हुए हैं। शपथ ग्रहण समारोह में सीपीआईएम के सीताराम येचुरी पहुंचे।

उन्होंने मंच पर लालू और नीतीश से भेंट की। पूर्व प्रधानमंत्री हरदनहल्ली डोड्डेडोगौड़ा देवेगौड़ा ने भी नीतीश से भेंट की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रतिनिधि के तौर पर केंद्रीय मंत्री एम. वैंकेया नायडू शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे। समारोह के दौरान केंद्रीय मंत्री नायडू मंचासीन थे। शपथ के दौरान लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप ने अपेक्षित की जगह उपेक्षित शब्द बोल दिया,जिसके चलते उनसे दुबारा शपथ दिलवाई गई. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -