कभी JDU को चुनाव जिताने का काम करते थे PK, आज उन्हें ही नहीं पहचान रहे नितीश कुमार !
कभी JDU को चुनाव जिताने का काम करते थे PK, आज उन्हें ही नहीं पहचान रहे नितीश कुमार !
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली दौरे पर आए बिहार के सीएम नीतीश कुमार बुधवार (7 सितंबर, 2022) को उस वक़्त भड़क गए जब उनसे राजनितिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बारे में एक सवाल पुछा गया। नितीश कुमार ने उल्टा भड़ककर मीडिया से पूछ लिया कि कौन है वो। मुझे नहीं पता कि वो कहां हैं। उनके बयानों का कभी कोई महत्त्व नहीं रहा, वो कुछ भी बोलते हैं। नीतीश ने तो यहां तक कह डाला कि प्रशांत किशोर की हरकतों से लगता है कि वो भाजपा के साथ हैं या उसका हिडन एजेंडा चला रहे हैं। बता दें कि, प्रशांत किशोर ने ही 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में नितीश कुमार के लिए रणनीति तैयार की थी, हालाँकि, अब नितीश उन्हें नहीं पहचान रहे हैं।   

बिहार सीएम ने अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि जब PK उनके पास आए थे, तो उन्होंने (नितीश ने) खुला ऑफर दिया था कि वो अपना काम छोड़कर उनके पास आ जाएं, लेकिन प्रशांत किशोर ने उनकी बात को अहमियत नहीं दी और वह सारे देश में घूमकर दूसरे सियासी दलों के लिए काम करते रहे। नितीश ने आगे कहा कि, 'बिहार में वो जो भी करना चाहें हमें समस्या नहीं है, मगर सिर्फ बातों से ही काम नहीं चलता। वो हमेशा ही कुछ न कुछ बोलते रहते हैं, किन्तु हमने बिहार के लिए जो किया है, PK को उसकी ABC भी नहीं पता है। हमने 2005 के बाद राज्य में जो कुछ किया है, वो सबके सामने है।' उल्लेखनीय है कि, कभी प्रशांत किशोर, नीतीश के बेहद ख़ास हुआ करते थे। वो JDU के उपाध्यक्ष बनाए गए थे, किन्तु वर्ष 2020 जनवरी में उनको बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

हाल ही में जब नितीश कुमार ने वापस पलटी मारते हुए NDA से अलग होगर अपने पुराने साथी RJD के साथ बिहार में सरकार बनाई तो इस पर प्रशांत किशोर ने कहा था कि एक माह पहले तक नीतीश, भाजपा के साथ थे, मगर अब वह विपक्ष की तारीफ करते नहीं थक रहे। नितीश कुमार पर कैसे भरोसा किया जाए। PK ने तो यहां तक कह दिया था कि उन्हें नहीं लगता कि बिहार का पैटर्न पूरे देश में काम करेगा।  

लंपी वायरस से राजस्थान में 50 हज़ार गायों की मौत, खुले में फेंके जा रहे शव.., कांग्रेस सरकार की नाकामी

पत्नी के नाम से CM केजरीवाल ने बेचे फ्लैट, करोड़ों का घपला.., दिल्ली में शराब के बाद नया घोटाला

'हिजाब' मामले में रुद्राक्ष और क्रॉस का जिक्र.., सुप्रीम कोर्ट में हुई तीखी बहस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -