भारत और मॉरिशस के प्रधानमंत्री के साथ आज लंच करेंगे CM नीतीश
भारत और मॉरिशस के प्रधानमंत्री के साथ आज लंच करेंगे CM नीतीश
Share:

पटना : कल शुक्रवार को दिल्ली में सोनिया गाँधी द्वारा आयोजित भोज में नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने पर अटकलों का बाजार गर्म हो गया. जिसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया की गलत व्याख्या करार दिया, लेकिन वे आज शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर भोज में जरूर शामिल होंगे. बता दें कि मोदी ने मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के सम्मान में दिल्ली में भोज का आयोजन किया है. नीतीश कुमार सुबह 9 बजे दिल्ली जाएंगे.

गौरतलब है कि कल शुक्रवार को नीतीश कुमार सोनिया गाँधी द्वारा आयोजित भोज में शामिल नहीं हुए थे. इस पर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थी. जिसका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सोनिया का न्योता राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर बातचीत की बजाए सिर्फ दोपहर के भोज का था.मैंने अपनी व्यस्तता के कारण इस भोज में शरद यादव को भेजे जाने की जानकारी अहमद पटेल को दे दी थी. सोनिया के भोज में मेरे शामिल नहीं होने को लेकर गलत व्याख्या की जा रही है. वैसे मैं तो राष्ट्रपति वाले मुद्दे पर उनसे पहले ही मिल चुका हूं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जगन्नाथ के सम्मान में दिए गए भोज में शामिल होने का न्योता मिला है. बिहार का मुख्यमंत्री होने से इस भोज में शामिल होने जा रहा हूं.क्योंकि मॉरिशस के साथ बिहार का भावनात्मक संबंध रहा है. वहां की 52 प्रतिशत आबादी बिहार मूल की है. वर्तमान प्रधानमंत्री जगन्नाथ भी बिहार मूल के ही हैं. हम पहले भी जापान के प्रधानमंत्री के भारत आगमन पर दिल्ली में आयोजित भोज में शामिल हुए थे. सम्भावना है कि सीएम नीतीश कुमार दिल्ली यात्रा में गंगा की दुर्दशा और गाद से बिहार में बाढ़ के बढ़ते खतरे पर प्रधानमंत्री से बात करेंगे.

यह भी देखें

मोदी-नीतीश मिलेंगे मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द जगन्नाथ से

नीतीश कैसे दे सकते हैं भ्रष्टाचारियों का साथ: मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -