"स्टूडेंट्स को साइकिल, मरीजों को बेहतर इलाज", बिहार की जनता के नाम नितीश ने लिखा पत्र
Share:

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव का समय पास आता जा रहा है। इस दौरान राज्य में सियासी गतिविधियां भी जोर पकड़ने लगी हैं। ऐसे में अब सीएम नीतीश कुमार ने राज्य की आवाम के नाम एक पत्र लिखा है। इस पत्र में नीतीश ने अपने कार्यकाल के दौरान की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी है।

नितीश कुमार ने बिहार की जनता के नाम लिखे इस पत्र में कहा है कि आप सभी ने वर्ष 2005 से मुझे राज्य की सेवा करने का अवसर दिया। हम लोगों ने समाज में अमन-चैन और भाईचारे का माहौल बनाया, भय का माहौल समाप्त हुआ और सभी क्षेत्रों में विकास का रास्ता खुला। हमने शिक्षा-स्वास्थ्य के क्षेत्र पर खास ध्यान दिया है। नितीश ने अपने पत्र में कहा कि, विद्यार्थियों को साईकिल, पोशाक, छात्रवृत्ति दी गई। अस्पतालों में उपचार का बेहतर प्रबंध किया गया।

नितीश ने आगे लिखा कि, हजारों सड़कें और पुल बनवाए गए, जिससे छह घंटे में सूबे के सबसे दूरस्थ इलाकों से भी पटना पहुंचना संभव हो सका। विकसित बिहार के सात निश्चयों के तहत प्रत्येक घर में बिजली पहुंचा दिया। हर घर में शौचालय का काम, हर टोले तक संपर्कता का कार्य तक़रीबन पूर्ण हो चुका है। 83 फीसद घरों में पीने का पानी और ज्यादातर घरों तक पक्की गली-नालियां बन गई हैं। टारगेट लगभग पूरा हुआ है, बचे हुए कार्य भी जल्द पूर्ण होंगे।

आईएमएफ निदेशक क्रिस्टालिना ने ऑनलाइन इवेंट के दौरान आर्थिक सुधार को लेकर कही ये बात

कोरोना महामारी के बीच टाइटन कंपनी हो रही है पुनर्जीवित

भारत सरकार द्वारा नेशनल स्टार्टअप अवार्ड्स 2020 के विजेता को दिए गए पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -