9-9 बच्चे पैदा करने वाले बिहार का क्या विकास करेंगे ?' अपने बयान पर नितीश कुमार ने अब दी सफाई

By Bhavesh Bakshi
Nov 28 2020 01:02 PM
9-9 बच्चे पैदा करने वाले बिहार का क्या विकास करेंगे ?' अपने बयान पर नितीश कुमार ने अब दी सफाई

पटना: बिहार विधानसभा सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को सदन में जमकर बवाल मचा. गवर्नर फागू चौहान के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान पहले राजद नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा, उसके बाद आग बबूला नीतीश कुमार ने तेजस्वी को आड़े हाथों लिया. हालांकि सदन की कार्यवाही के पश्चात सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में उस बयान पर चुप्पी तोड़ी, जो चुनाव में काफी सुर्ख़ियों में रहा था.

चुनाव प्रचार के दौरान लालू यादव पर बेटे की चाह में बेटियों को पैदा करने वाले बयान को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि ये किसी पर निजी टिप्पणी नहीं की गई थी, वो महज मजाक था. नितीश कुमार ने कहा कि, “हमने तो सिर्फ मजाक में इस बात की चर्चा की थी. हम प्रजनन दर की बात कर रहे थे और इसी संदर्भ में हमने मजाक में कुछ बातें कहीं. कुछ लोगों ने खुद ही इसको अपने बारे में सोच लिया.” बता दें कि 27 अक्टूबर को वैशाली जिले में एक रैली में नीतीश कुमार ने चुनावी मंच से लालू प्रसाद यादव के 9 बच्चों पर कुछ ऐसा कटाक्ष किया था कि लोग भी भौंचक्के रह गए थे.

दरअसल, 'नीतीश कुमार ने कहा था कि 8-8, 9-9 बच्चे पैदा करने वाले बिहार का विकास करने चले हैं. बेटे की चाह में कई बेटियां हो गईं. मतलब बेटियों पर यकीन नहीं है. ऐसे लोग क्या बिहार का भला करेंगे?'  नितीश कुमार के इस बयान को लालू यादव पर व्यक्तिगत हमले के रूप में देखा गया था, जिस पर नितीश ने अब सफाई दी है.

किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए केंद्र पर भड़के राहुल, ट्वीट में लिखा- अहंकार ने रोका

कोरोनावायरस के कारण दक्षिण कोरिया में बड़ी चिंता, तेजी से बढ़ रहे है संक्रमित केस

क्यूबा ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए कही ये बात