क्यूबा ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए कही ये बात

क्यूबा ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए कही ये बात
Share:

हवाना: क्यूबा के कलाकार शुक्रवार को देश के संस्कृति मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे। लगभग 200 प्रदर्शनकारियों ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर असहमति के एक दुर्लभ प्रदर्शन में अधिकारियों द्वारा निष्कासन का पालन किया।

प्रदर्शनकारियों ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर सीमा पर बातचीत की मांग की। असंतुष्ट कलाकारों और कार्यकर्ताओं के सैन इसिड्रो मूवमेंट पर नकेल कसने के बाद वे राज्य उत्पीड़न कहते हैं। डच और चेक सरकारों और एमनेस्टी इंटरनेशनल साथ ही अन्य अधिकार समूहों ने भी 27 नवंबर को क्यूबा में मानवाधिकारों के बारे में चिंता व्यक्त की। मानवाधिकारों के एक-पक्षीय राज्य के उपचार पर सुर्खियों में आने के कारण यह आंदोलन बेईमानी के आरोप में एक रैपर की कैद का विरोध कर रहा है। अधिकारियों ने गुरुवार को हड़ताल को तोड़ दिया, जिसमें सभी को कोविड-19 स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के उल्लंघन का हवाला दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यह उनके विरोध को समाप्त करने के लिए एक बहाना है। सैन इसिड्रो मूवमेंट, जिसका नाम ओल्ड हवाना में समूह के पड़ोस में रखा गया है, जहां समूह का मुख्यालय है, 2018 में एक डिक्री का विरोध करने के लिए स्थापित किया गया था, उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक क्षेत्र पर सेंसरशिप में वृद्धि हुई है।

देर शाम को प्रदर्शनकारियों ने "संवाद" की मांग की और प्रतिनिधि दिन भर वहां जमा होने के बाद उप-मंत्री फर्नांडो रोजास के साथ मुलाकात करने की प्रतीक्षा कर रहे थे। विरोध क्यूबा में दुर्लभ था जहां इस तरह के विरोध की अनुमति अक्सर नहीं दी जाती है। उनके परिसर में छापे के बाद, समूह के 14 सदस्यों को कोरोना वायरस परीक्षण दिया गया और वे अपने घरों को लौट गए। कुछ कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर कहा कि रामोस को रिहा कर दिया गया है।

कोरोनावायरस के कारण दक्षिण कोरिया में बड़ी चिंता, तेजी से बढ़ रहे है संक्रमित केस

2020 में दुनिया भर में 100 प्रेरणादायक और प्रभावशाली महिलाओं की सूची में भारतीय

लॉस एंजिल्स में कोरोना वायरस प्रतिबंधों के तहत जारी हुआ नया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -