कोरोनावायरस के कारण दक्षिण कोरिया में बड़ी चिंता, तेजी से बढ़ रहे है संक्रमित केस
कोरोनावायरस के कारण दक्षिण कोरिया में बड़ी चिंता, तेजी से बढ़ रहे है संक्रमित केस
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया ने कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों के नए मामलों की रिपोर्ट दी। हर तीसरे दिन में 500 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। वसंत में प्रकोप की सबसे बुरी लहर के बाद से वायरल फैलने की गति अनदेखी थी।

घनी आबादी वाले सियोल महानगरीय क्षेत्र में लगभग 330 नए मामले दर्ज हैं। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम द्वारा रिपोर्ट किए गए 504 मामलों ने शनिवार को राष्ट्रीय केसलोएड को 33,375 तक पहुंचा दिया, जिसमें 522 मौतें शामिल थीं। महानगरीय क्षेत्र के घर देश की 51 मिलियन आबादी में से लगभग आधे हैं, जहां स्वास्थ्य कार्यकर्ता अस्पतालों, स्कूलों, सौना, जिम और सेना इकाइयों से जुड़े स्टेम ट्रांसमिशन से जूझ रहे हैं। डेगू सहित अन्य प्रमुख शहरों में भी महामारी की सूचना है, जो फरवरी और मार्च के अंत में देश के पिछले प्रमुख प्रकोप का केंद्र था।

वायरस में हालिया वृद्धि तब हुई जब सरकार ने कमजोर अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए अक्टूबर में सबसे निचले स्तरों पर सामाजिक दूरगामी प्रतिबंधों में ढील दी। अधिकारी इस सप्ताह कुछ प्रतिबंधों का फिर से विरोध करने जा रहे हैं और अगर आर्थिक गतिविधियों को धीमा नहीं किया जाता है, तो उन्हें आर्थिक गतिविधियों के लिए मजबूर होना पड़ सकता है।

2020 में दुनिया भर में 100 प्रेरणादायक और प्रभावशाली महिलाओं की सूची में भारतीय

लॉस एंजिल्स में कोरोना वायरस प्रतिबंधों के तहत जारी हुआ नया आदेश

थाईलैंड के लोकतंत्र ने प्रदर्शनकारियों को दी तख्तापलट की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -