शराब मुक्त होगा बिहार, नीतीश की पहल
शराब मुक्त होगा बिहार, नीतीश की पहल
Share:

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री ने इस बार सता संभालते ही एक अहम फैसला ले लिया है। मद्द निषेध दिवस पर नीतीश सरकार राज्य में शराब को बंद करने पर विचार कर रही है। इसी कड़ी में नीतीश ने विभागीय अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय मीटिंग की। जिसमें उन्होने शराब बंदी के फैसले की अनुशंसा की। इसके लिए मद्द निषेद विभाग को शराब बंदी के लिए आदेशपत्र भी भेजा जा चुका है।नीतीश ने मोबाइल के जरिए शराब बंदी का संकल्प भी जारी किया और कहा कि अहले वितीय वर्ष से शराब बंद की जाए।

इस दौरान नीतीश ने कहा कि गरीब लोग शराब पीने के चक्कर में अपने घर-परिवार को बर्बाद कर रहे है। इससे घर में कलह के साथ-साथ बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हो रहा है। अपराध को बढ़ाने में भी शराब की अहम भूमिका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब का ज्यादा असर घर की महिलाओं पर पड़ता है। घर की शांति भंग होती है और बच्चों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। देशी शराब स्वास्थय के लिए बेहद खतरनाक है। शराब की दुकानों के कारण आस पास का माहौल भी खराब होता है। इससे महिलाओं का इधर-उधर जाना भी मोहाल हो जाता है।

बता दें कि नीतीश ने चुनाव से पहले मद्द निषेद नीति में बड़े बदलाव का वादा किया था। 9 जुलाई को नीतीश ने कहा थ कि यदि उनकी सरकार फिर से बनती है तो वो महिलाओं की मांग पर कोई बड़ा फैसला करेंगे। बिहार को इस विभाग से सालाना 3500 करोड़ रुपए का राजस्व मिलता है। मद्द निषेध विभाग के संयुक्त आयुक्त नवीन कुमार मिश्रा ने बताया कि गुरुवार की सुबह साइकिल रैली आयोजित की गई। सभी जिलों में शराब संबंधी जागरुकता अभियान चलाई जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -