राजस्थान में भोज का खाना खाते ही बिगड़ी 22 लोगों की तबियत, 3 की मौत

राजस्थान में भोज का खाना खाते ही बिगड़ी 22 लोगों की तबियत, 3 की मौत
Share:

उदयपुर: राजस्थान में एक शादी कार्यक्रम में खाना खाने के पश्चात् अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। चिकित्सालय पहुंचते-पहुंचते 3 व्यक्तियों की मौत हो गई। वहीं, 22 से ज्यादा लोग का उपचार जारी है। इनमें से कुछ स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती हैं। घटना राजस्थान के उदयपुर जिले के कोटडा थाना इलाके की है।

सावन क्यारा गांव मेंबीती रात को एक शादी कार्यक्रम में खाना खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग हो गई तथा उससे कई लोगों की तबीयत ख़राब हो गई। तबीयत ख़राब होने के बाद एक महिला समेत तीनों व्यक्तियों की मौत हो गई। वहीं, 22 लोगों को कोटडा चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जिनमें 18 लोगों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें गुजरात भेज दिया गया। सावन क्यारा गांव में एक शादी का सामूहिक भोज समारोह था। इसमें वधू पक्ष की ओर से बोर्डी फला एवं गोदलवाड़ा क्षेत्र के लगभग 100 लोग भोज में सम्मिलित होने सावन क्यारा आए थे। भोज में खाना खाने के पश्चात् जब लोग वापस घर लौटे तभी उनको अजीब सा लगने लगा। लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। उल्टियां होने लगीं। आहिस्ता-आहिस्ता तबीयत ख़राब होने के बाद लोगों को कोटडा चिकित्सालय ले जाया गया।

देखते ही देखते चिकित्सालय में भोज में सम्मिलित हुए लोगों की लाइन लग गई। वहीं उपचार के चलते एक महिला एवं दो पुरुषों की मौत भी हो गई। कोटडा थाना अफसर अशोक सिंह के बताया कि, तबीयत ख़राब होने से बोरडी खुर्द निवासी बाबू, बोदला वाडा निवासी मशरु एवं एक महिला सावन क्यारा निवासी अमिया देवी पारगी की मौत हो गई। थानाधिकारी ने बताया कि सावन क्यारा में रात को चतरा पारगी के बेटे की सगाई के समारोह में वधू पक्ष के लोग भी सम्मिलित हुए थे। इसके चलते रात्रि भोज करने के पश्चात् जब लोग घर लौटे तो अचानक उनकी तबीयत ख़राब हो गई। जैसे ही इसकी खबर कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी को मिली तो वे कोटडा चिकित्सालय पहुंचे। उन्होंने मरीज एवं उनके परिजनों से हाल-चाल जाना। तत्पश्चात, चिकित्सा अफसरों से संपर्क किया। उन्होंने उदयपुर CMHO से अन्य चिकित्सकों की टीमों को कोटडा भेजने को कहा है।

बेटी कविता को ED से बचाना चाहते थे पूर्व सीएम KCR, भाजपा नेता की गिरफ़्तारी का बनाया था प्लान - पूर्व DCP का खुलासा

जो घुसपैठिए हमारी बहन-बेटियों के लिए खतरा, उन्हें क्यों बचा रही JMM ? - झारखंड में सोरेन सरकार पर बरसे पीएम मोदी

गज़ब केरल ! गुंडे फैसल के घर छापेमारी करने पहुंची पुलिस, अंदर DSP सहित 4 अफसर उड़ा रहे थे दावत...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -