किसानों को लेकर नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान- बोले- 'लाइफ टाइम बिजली और पानी फ्री मिलेगी'
किसानों को लेकर नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान- बोले- 'लाइफ टाइम बिजली और पानी फ्री मिलेगी'
Share:

नागपुर: शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किसानों को लेकर बड़ा ऐलान किया तथा भविष्य में किसानों को लेकर अपनी योजना बताई. नितिन गडकरी ने आज नागपुर में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि वो स्मार्ट विलेज तैयार कर रहे हैं. स्मार्ट विलेज में  5 लाख रुपये में किसानो को घर मिलेगा. 5 लाख रुपए में किसानो का स्वयं का प्लॉट होगा, स्वयं का बंगला रहेगा, लाइफटाइम घर पर बिजली और पानी भी फ्री प्राप्त होगा.

नितिन गडकरी ने विदर्भ में किसानों की हो रही खुदखुशी पर कहा कि तकरीबन 5000 गन्ना उत्पादक किसानों ने गन्ना उत्पादन आरम्भ किया. किसान की स्थिति काफी मजबूत हुई है. किसान कर्ज मुक्त हो गए हैं, संतरे का उत्पादन कैसे बढ़ाया जाए, इस पर कार्य चल रहा है. उन्होंने कहा कि एक एकड़ में संतरे का उत्पादन, सोयाबीन, कपास का उत्पादन कैसे बढ़ाया जाए, इस पर भी काम चल रहा है. 

नितिन गडकरी ने कहा कि 1 एकड़ में सोयाबीन 15 से 20 क्विंटल कैसे उत्पन्न हो, किस तरीके की बीजों की आवश्यकता है इस पर कार्य हो रहा है. 25 क्विंटल तक कपास कैसे प्रति एकड़ हो सकता है, इस पर भी कार्य हो रहा है. आगे नितिन गडकरी ने कहा कि कुछ कमियां है ,कुछ गलतियां हैं, कुछ जमीन के प्रॉब्लम है, कुछ पानी का अभाव है, इन परेशानियों का सामाधान करके नई टेक्नोलॉजी लाकर किसानों को समृद्ध बनाएंगे. किसानों को सक्षम बनाएंगे.

भारत पर प्रियंका गांधी को 'शर्म' आ गई, फिलिस्तीनियों के लिए छलका दर्द.., सरकार पर खूब निकाली भड़ास

'हमारी उंगली भी ट्रिगर पर है..', इजराइल को ईरान की खुली धमकी, यहूदी देश के खिलाफ कई आतंकी संगठन एकजुट !

TMC सांसद महुआ मोइत्रा का बड़ा कबूलनामा, कहा- हाँ, सवाल डालने के लिए हीरानंदानी को दिया था संसद का लॉगिन ID और पासवर्ड !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -