नितिन गडकरी ने ईवी निर्माताओं से स्वदेशी बैटरी प्रौद्योगिकी की ओर रुख करने का किया आग्रह
नितिन गडकरी ने ईवी निर्माताओं से स्वदेशी बैटरी प्रौद्योगिकी की ओर रुख करने का किया आग्रह
Share:

भारत सरकार वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करके पर्यावरण की रक्षा पर ध्यान केंद्रित कर रही है। साथ ही स्वदेशी सामान बनाने के प्रयास भी किए जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को ईवी निर्माताओं से स्वदेशी बैटरी प्रौद्योगिकियों की ओर रुख करने का आग्रह किया।

एक बयान में, गडकरी ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, अग्रणी बैटरी और पावर-ट्रेन प्रौद्योगिकियों को विकसित करने में अग्रणी के रूप में उभरने की आवश्यकता पर जोर दिया है। परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने आगे कहा, "यह देखते हुए कि चुनौती। वर्तमान में हमारा सामना लिथियम के रणनीतिक भंडार पर नियंत्रण है, जिसका उपयोग वाहनों में उपयोग की जाने वाली लिथियम-आयन रिचार्जेबल बैटरी के निर्माण के लिए किया जाता है, मंत्री ने आने वाले वर्षों में EV सेक्टर को पूरी तरह से स्वदेशी बैटरी प्रौद्योगिकी की ओर स्थानांतरित करने का आह्वान किया है। "

यह R & D पाइपलाइन में धातु-वायु, धातु-आयन और अन्य संभावित प्रौद्योगिकियाँ हो सकती हैं। परिवहन क्षेत्र में आत्मानबीर भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने की आवश्यकता को इंगित करते हुए। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री इस तरह के वैकल्पिक बैटरी तकनीकों के कठोर अनुसंधान और विकास पर जोर देना जरूरी है।

टाटा टियागो लिमिटेड-एडिशन हुआ लॉन्च, जानिए क्या होगी कीमत

इज़राइल दूतावास के पास हुआ ब्लास्ट

छत्तीसगढ़ में 31 जनवरी से 2 फरवरी तक आयोजित होगा बर्ड फेस्टिवल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -