Share:
इज़राइल दूतावास के पास हुआ ब्लास्ट
इज़राइल दूतावास के पास हुआ ब्लास्ट

शुक्रवार शाम को लुटियन के दिल्ली के दिल में स्थित इजरायली दूतावास के बाहर एक मामूली तात्कालिक विस्फोटक उपकरण (IED) विस्फोट हुआ। कोई घायल नहीं हुआ। राष्ट्रीय राजधानी में बहुत उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर दूतावास के बाहर फुटपाथ के पास हुए विस्फोट में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हो गईं।

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पीआरओ अनिल मित्तल ने कहा कि शुरुआती छापों से पता चलता है कि यह सनसनी पैदा करने का एक शरारती प्रयास हो सकता है। दिल्ली पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने इलाके में और भी विस्फोटक होने का पता लगाने के लिए तलाशी ली। वहां पुलिस कर्मियों की भारी तैनाती थी और एपीजे अब्दुल कलाम रोड रोड को बंद कर दिया गया था। अधिकारियों ने कहा कि वे घटनाओं के अनुक्रम का पता लगाने के लिए आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को स्कैन कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी खेल पर थे।

इस विस्फोट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शांति भंग करने के किसी भी प्रयास से दृढ़ता से निपटा जाना चाहिए। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि विस्फोट के बाद, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) जो राष्ट्रीय राजधानी में परमाणु और एयरोस्पेस डोमेन, नागरिक हवाई अड्डों और केंद्र सरकार की इमारतों में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की रखवाली करता है, उन्होंनेअपनी सभी इकाइयों को अलर्ट पर रखा है। इसने अपने कर्मियों को सतर्कता बढ़ाने और "उच्च स्तर का अलर्ट" बनाए रखने के लिए कहा है।

इंदौर में बुजुर्ग के साथ दुर्व्यवहार, प्रियंका गाँधी ने वीडियो साझा कर लगाई लताड़

सुप्रीम कोर्ट ने मथुरा, झाँसी के बीच रेलवे लाइन के लिए 4,000 से अधिक पेड़ों की कटाई की दी अनुमति

बजट सत्र से पहले पीएम मोदी लेंगे सर्वदलीय बैठक, नेताओं को भेजा गया न्योता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -