नितिन गडकरी का लोकसभा में ऐलान, इस बस में महिलाएं रहेंगी सुरक्षित
नितिन गडकरी का लोकसभा में ऐलान, इस बस में महिलाएं रहेंगी सुरक्षित
Share:

गुरुवार को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में बड़ा बयान दिया है. अपने संबोधन में उन्होने कहा कि एक करोड़ से अधिक आबादी वाले शहरों में महिलाओं के लिए विशेष पिंक बसें चलाने पर विचार किया जा सकता है. गडकरी ने लोकसभा में सार्वजनिक सड़क परिवहन में महिलाओं के लिए सुरक्षा के संबंध में मीनाक्षी लेखी के पूरक प्रश्नों के उत्तर में कहा कि उत्तर प्रदेश में पिंक बसें शुरू की गई हैं और सफलतापूर्वक चल रही हैं.

'अगर सरकार गिराने से फुर्सत मिल गई हो तो कोरोना पर भी कुछ बोल दें पीएम मोदी'

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि एक करोड़ से अधिक आबादी वाले शहरों में पिंक बसें चलाई जा सकती हैं जिनमें चालक और परिचालक महिलाएं होती हैं. गडकरी ने कहा कि इस संबंध में महिला और बाल विकास मंत्रालय से अनुमति की जरूरत होगी और उससे बात करके इस दिशा में आगे काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक परिवहन की बसों में पैनिक बटन और कैमरे लगाने के प्रावधान हैं. निर्माताओं को इसके निर्देश दिए गए हैं और अब जो बसें आएंगी, उनमें पैनिक बटन और कैमरे लगे होंगे.

सिंधिया के पोस्टर को भोपाल नगर निगम ने हटाया, भव्य स्वागत पर फिर सकता है पानी

अपने बयान में आगे गडकरी ने कहा कि उनके मंत्रालय ने सभी राज्यों को इस संबंध में परामर्श जारी कर दिया है कि बिजली से चलने वाले दोपहिया और तीन पहिया वाहनों को परमिट से छूट दी जाए ताकि उनका इस्तेमाल महिलाएं सार्वजनिक परिवहन के तौर पर कर सकें.उन्होंने कहा, ‘महिलाएं इन इलेक्ट्रिक दो पहिया और तिपहिया वाहनों का इस्तेमाल कर सकती हैं और रोजगार सृजन भी हो सकता है.

रंग लगाने के बहाने घर में घुसे चार दरिंदे, युवती के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म

होली के दिन युवती का घर से किडनैप कर दुष्कर्म, SP के कहने पर दर्ज हुआ मामला

कितने भारतीय भूभाग पर चीन ने कर रखा है कब्ज़ा ? सरकार ने लोकसभा में दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -