मोटर व्हीकल एक्ट पर बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, कहा- तेज गति के कारण कट चुका है मेरा चालान

मोटर व्हीकल एक्ट पर बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, कहा- तेज गति के कारण कट चुका है मेरा चालान

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत सड़क के नियमों का उल्लंघन करने पर पेनल्टी बढ़ाए जाने को सही बताते हुए कहा कि इससे पारदर्शिता आएगी। गडकरी ने कहा है कि यातायात नियमों के उल्लंघन पर भारी जुर्माने से व्यवस्था पारदर्शी बनेगी, इससे भ्रष्टाचार नहीं होगा। संशोधित मोटर यान कानून के तहत ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर भारी पेनल्टी लगाए जाने को लेकर उठ रहे सवालों के बीच केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि मुम्बई में बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर अधिक रफ़्तार के लिए उन पर भी पेनल्टी लग चुकी है।

गडकरी ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल द्वारा पहले 100 दिनों के दौरान लिए गए मुख्य फैसलों के बारे में प्रेस वालों से बात करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करना और इस प्रदेश को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का फैसला भाजपा सरकार की सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धियों में से एक है।

गडकरी ने कहा है कि पीएम मोदी की इच्छा देश को एक आर्थिक महाशक्ति बनाना है। उन्होंने कहा है कि 100 दिन एक ट्रेलर है और पूरी फिल्म अगले पांच वर्षों में सामने आएगी। उन्होंने कहा कि तीन तलाक को अपराध की श्रेणी में लाना और संशोधित मोटर यान अधिनियम मोदी सरकार की कुछ बड़ी उपलब्धियों में शुमार है।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की माता का दुखद निधन, सीएम कमलनाथ ने जताया शोक

चुनाव से ऐन पहले शरद पवार को बड़ा झटका, शिवसेना में शामिल होंगे पूर्व मंत्री भास्कर जाधव

नार्थ ईस्ट में कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह, कही ये बात