5 लाख से भी कम कीमत पर घर उपलब्ध करवाएगी भाजपा सरकार
5 लाख से भी कम कीमत पर घर उपलब्ध करवाएगी भाजपा सरकार
Share:

नागपुर : हर व्यक्ति का सपना होता है अपना घर खरीदने का लेकिन हर कोई इस सपने को पूरा नहीं कर पाता है. अब भाजपा सरकार ने लाखो देशवासियों का यह सपना पूरा करने का बीड़ा उठा लिया है. भाजपा सरकार 5 लाख रुपय की किमतो पर घर उपलब्ध करवाएगी. यह जानकारी सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दी. वह उद्योग मंडल एसोचेम के स्मार्ट शहर सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

गडकरी ने कहा कि “हमारा लक्ष्य केवल स्मार्ट सिटी बनाने का नहीं है. हम लोगो को सस्ती कीमतों पर बेहतर और आधुनिक घर देना चाहते है. देश में केवल 1% लोग ही 10 लाख से ज्यादा कीमत का घर खरीदने मे सक्षम है. हमारी इस योजना के बाद 30% लोग इन घरो को खरीदने मे सक्षम होंगे.”

गडकरी ने जानकारी देते हुए बताया कि हम 450 वर्ग फीट का घर उपलब्ध करवाएंगे. ग्राहकों के लिए इसकी लागत 3.50 लाख रूपए होगी जबकि साथ ही उन्हें 1.50 लाख रूपए की सब्सिडी दी जाएगी. इन घरो पर 7% से लेकर 7.5% तक कि ब्याज दरो से ऋण भी उपलब्ध रहेगा. जिससे गरीब व्यक्ति भी इस घर को खरीदने मे सक्षम होगा. इस योजना के तहत नागपुर में 20 फरवरी को एक घर का उद्घाटन किया जायेगा. जिसका निर्माण इस्ताप के ढांचे पर किया गया है. इस घर को बनाने में 70% फ्लाई एस का इस्तेमाल किया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -