भारतीय वायुसेना के विमानों की लैंडिंग स्ट्रिप का उद्घाटन करेंगे नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह
भारतीय वायुसेना के विमानों की लैंडिंग स्ट्रिप का उद्घाटन करेंगे नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज 9 सितंबर को राजस्थान के बाड़मेर में गंधव भाकासर सेक्शन में राष्ट्रीय राजमार्ग-925 पर एक आपातकालीन लैंडिंग फील्ड का उद्घाटन करेंगे। बयान में आगे कहा गया है कि यह पहली बार है कि राष्ट्रीय भारतीय वायुसेना की ओर से आपात लैंडिंग के लिए हाईवे का इस्तेमाल किया जाएगा।

वही एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने भारतीय वायु सेना के लिए एक आपातकालीन लैंडिंग सुविधा (ELF) के रूप में NH-925A के सट्टा-गंधव खंड के 3-किमी खंड को विकसित किया है। बयान में कहा गया है कि यह परियोजना अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित बाड़मेर और जालोर जिलों के गांवों के बीच संपर्क में सुधार करेगी, यह कहते हुए कि यह खंड पश्चिमी सीमा क्षेत्र में स्थित है, भारतीय सेना की सतर्कता की सुविधा के साथ-साथ बुनियादी ढांचे को मजबूत करेगा। 

यह सुविधा भारतमाला परियोजना के तहत गगरिया-बखासर और सट्टा-गंधव खंड के नव विकसित 2-लेन पक्के कंधे का हिस्सा है, जिसकी कुल लंबाई 196.97 किलोमीटर है और इसकी लागत 765.52 करोड़ रुपये है। इस बीच आपात लैंडिंग फील्ड के उद्घाटन से एक दिन पहले बुधवार को कई लड़ाकू विमान राष्ट्रीय राजमार्ग-925 पर उतरे।

टीम इंडिया के मेंटर बने धोनी, BCCI के फैसले से गदगद हुए कोहली-रोहित

महबूबा मुफ़्ती के दिल में फिर धड़का तालिबान, लोग बोले- 'इनको भेजो अफ़ग़ानिस्तान'

AIIMS में जल्द शुरू होगा नेज़ल वैक्सीन का ट्रायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -