टीम इंडिया के मेंटर बने धोनी, BCCI के फैसले से गदगद हुए कोहली-रोहित
टीम इंडिया के मेंटर बने धोनी, BCCI के फैसले से गदगद हुए कोहली-रोहित
Share:

नई दिल्ली:  बुधवार देर रात T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई. वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी को मेंटोर बनना सभी के लिए हैरान करने वाला रहा. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा ने धोनी के मेंटोर बनने पर प्रतिक्रिया दी है. दोनों ही खिलाड़ी धोनी के मेंटोर बनने पर प्रसन्नता जाहिर की हैं.

क्रिकबज ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि कोहली ने धोनी को मेंटोर बनाए जाने के बोर्ड के निर्णय का स्वागत किया है. वहीं,  टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी BCCI के इस कदम की तारीफ की है. हालांकि, अभी तक दोनों ही खिलाड़ियों ने आधिकारिक रूप से सामने आकर कुछ नहीं कहा है. बता दें कि धोनी, कोहली और रोहित का साथ बहुत पुराना रहा है. धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया ने 2007 में खेले गए पहले टी20 वर्ल्ड कप में शिरकत की थी. रोहित शर्मा भी उस टीम में शामिल थे. इसके बाद पांच टी20 वर्ल्ड कप और खेले गए जिनमें धोनी के अलावा रोहित शर्मा और विराट कोहली भी टीम में शामिल रहे. अब तक खेले गए सभी 6 टी20 वर्ल्ड कप में धोनी ही टीम के कप्तान रहे हैं.

किन्तु 2016 में धोनी ने लिमिटिड ओवर्स से कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. इसके बाद से तीनों फॉर्मेट में टीम की बागडौर विराट कोहली के हाथों में है. हालांकि, विराट कोहली की अगुवाई वाली 2019 वनडे वर्ल्ड कप टीम में धोनी शामिल थे. 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा टीम के उपकप्तान थे. एक बार फिर से बड़े टूर्नामेंट में तीनों खिलाड़ी एक साथ ड्रेसिंग रूम में नज़र आएंगे. हालांकि इस बार धोनी नई भूमिका में दिखाई देंगे, जबकि रोहित और विराट मैदान पर मोर्चा संभालते नज़र आएंगे.

भारतीय क्रिकेट टीम के वो 5 मशहूर खिलाड़ी जिनका हुआ तलाक

बहुत ही अजीब है शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की लव स्टोरी, फेसबुक से हुई थी शुरुआत

भारतीय क्रिकेट टीम के इस मशहूर खिलाड़ी का हुआ तलाक, पत्नी के पोस्ट से सामना आया सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -