नितिन गड़करी बोले- चंडीगढ़ में चलाएंगे डबल डेकर बस
नितिन गड़करी बोले- चंडीगढ़ में चलाएंगे डबल डेकर बस
Share:

 

चंडीगढ़: केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि चंडीगढ़ में पब्लिक ट्रांसपोर्ट  सिस्‍टम को सशक्त बनाया जाएगा। इसके लिए डबल डेकर स्काई बस सर्विस आरंभ की जाएगी। इसमें यात्रा करना पहले से चल रही सामान्य बस से भी सस्ता रहेगा। यह स्काई बस सड़क के बीच में एक पिलर पर चलेगी जिससे नीचे ट्रैफिक की दिक्कत अपने आप समाप्त हो जाएगी।

नितिन गडकरी चंडीगढ़ के सेक्टर 37 स्थित लॉ भवन में बुद्धिजीवियों के साथ आयोजित की गई एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। नितिन गडकरी ने कहा है कि स्काई बस सर्विस औरंगाबाद और जयपुर जैसे देश के कई अन्य प्रमुख शहरों में भी आरंभ की जाएगी। यह पूरी तरह से कामयाब मॉडल है और इससे चंडीगढ़ की खूबसूरती पर कोई प्रभाव भी नहीं पड़ेगा। साथ ही इस पर मेट्रो जैसा भारी खर्च भी नहीं आएगा।

नितिन गडकरी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी किरण खेर के लिए लोगों से समर्थन भी मांगा। उन्‍होंने कहा है कि किरण खेर के आगे एक इंजन पीएम नरेंद्र मोदी हैं और दूसरी वो स्वयं हैं। ऐसे में दो इंजन के साथ किरण खेर बुलेट ट्रेन की तरह ही विकास की राह पर दौड़ेगी। नितिन गडकरी ने अपने भाषण में पंजाब और हरियाणा के वर्षों पुराने जल विवाद पर भी वार्ता की। उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा में पानी की कमी नहीं है, कमी केवल इसके प्रबंधन की है, जिसे जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

खबरें और भी:-

मसूद अज़हर को 'साहब' कहकर फंसे जीतनराम मांझी, कहा- इत्तेफ़ाक़ से अभी आया फैसला

कांग्रेस ने छोड़े थे 25 आतंकी, इन्ही में से एक ने किया था पठानकोट हमला - अरुण जेटली

केरल में मुस्लिम संस्थानों में लागू हुआ ड्रेस कोड, स्कूल- कॉलेज में बैन हुआ बुर्का

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -