केरल में मुस्लिम संस्थानों में लागू हुआ ड्रेस कोड, स्कूल- कॉलेज में बैन हुआ बुर्का
केरल में मुस्लिम संस्थानों में लागू हुआ ड्रेस कोड, स्कूल- कॉलेज में बैन हुआ बुर्का
Share:

कोच्ची:  देशभर में बुर्का पर प्रतिबन्ध लगाने को लेकर बहस एक बार फिर आरंभ हो गई है। इसी बीच केरल मुस्लिम शिक्षा निकाय ने अपने कॉलेजों और स्कूलों में ड्रेस कोड लागू करने को लेकर सर्कुलर जारी कर दिया है। सर्कुलर के मुताबिक छात्राओं को अपने चेहरे को ढकने की इजाजत नहीं दी जाएगी। 

मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी ने इस नियम को लागू करने के संबंध में हाई कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देश का हवाला दिया है। संस्थान और क्षेत्रीय प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना होगा कि शैक्षणिक वर्ष 2019-20 में इस आदेश को प्रभावी कर दिया जाए। वहीं, राज्य के मलप्पुरम जिले ने अपने कॉलेज परिसर से बुर्का पहनने पर बैन लगा दिया है। मल्लापुरम में एक अल्पसंख्यक कॉलेज में बुर्का पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में आलेख लिखकर कहा कि था कि अगर रावण की लंका में बुर्का पर बैन लगाया जा सकता है, तो श्री राम की अयोध्या में ऐसा क्यों नहीं हो सकता है? इसके बाद देश भर में बुर्का पर प्रतिबन्ध लगाने को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी। आपको बता दें कि श्रीलंका में ईस्टर के अवसर पर चर्च और होटलों में बम धमाके होने के बाद से स्थानीय प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए कई मस्जिदों और मदरसों पर बैन लगा दिया है, इसके साथ ही बुर्का या नकाब पहनने पर भी प्रतिबन्ध लगा दिया गया है।

खबरें और भी:-

बाजार खुलते ही सेंसेक्‍स में नजर आई 10 अंकों की मामूली बढ़त

गुरूवार को डॉलर के मुकाबले 1 पैसे मजबूत रुपया

पेट्रोल और डीजल के दामों में गुरुवार को भी नजर आई बढ़ी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -